Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के बीच में इंग्लैंड को बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी लौटेगा देश

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी टेस्ट में स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर के चोट लगी है। इसके बाद वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 05, 2022 11:48 IST
इंग्लैंड क्रिकेट टीम- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड क्रिकेट टीम

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। आखिरी दिन यह मैच रोमांचक मोड़ पर था उससे पहले इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा। 5वें दिन का खेल शुरू होने से कुछ देर पहले ही उनके एक स्टार खिलाड़ी के पूरी सीरीज से बाहर होने की जानकारी सामने आई। साथ ही यह भी बताया गया कि वो खिलाड़ी मंगलवार को वापस अपने देश के लिए रवाना होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से पहले से ही इंग्लैंड की हालत पतली थी ऐसे में यह एक और समस्या उनके सामने खड़ी हो गई है।

इंग्लैंड क्रिकेट ने सोमवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए ईसीबी ने बताया, इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके दाएं  घुटने में इंजरी हुई है। वह मंगलवार को लंदन वापस लौटेंगे। रिलीज में यह भी बताया गया कि, ईसीबी और लंकाशायर की मेडिकल टीमों के साथ वह रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। अभी फिलहाल रिप्लेसमेंट पर इंग्लैंड की तरफ से फैसला लिया जाना बाकी है।

डेब्यू टेस्ट में ही लिविंगस्टोन हुए चोटिल

आपको बता दें कि लियाम लिविंगस्टोन के करियर का यह पहला टेस्ट मैच था। इस मैच में वह बल्ले से हालांकि कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। पहली पारी में वह सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए और दूसरी पारी में 7 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके बाद चौथे दिन उनके दाएं पैर के घुटने में चोट लगी जिसके कारण उन्हें बाहर होना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम पहले से ही इंजरी की दिक्कतों से परेशान है। जोफ्रा आर्चर और जॉनी बेयरस्टो जैसे स्टार खिलाड़ी पहले से ही चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में लिविंगस्टोन की इंजरी से टीम के लिए और दिक्कतें बढ़ गई हैं।

लियाम लिविंगस्टोन

Image Source : AP
लियाम लिविंगस्टोन

इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। साथ ही सभी बल्लेबाजों ने तेजतर्रार बल्लेबाजी कर टेस्ट क्रिकेट को नए तरीके से खेलने का उदाहरण भी दुनिया के सामने पेश किया। पहली पारी में टीम ने सिर्फ 4-5 सत्र में ही 657 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। वहीं दूसरी पारी में महज 35.5 ओवर में 264 रन बना दिए। पहली पारी में चार अंग्रेज बल्लेबाजों ने शतक भी लगाए। इसके अलावा टीम ने पहले ही दिन 500 से ऊपर रन बना लिए थे। पाकिस्तान को इंग्लैंड ने यह मुकाबला जीतने के लिए चौथे दिन 343 रनों का लक्ष्य दिया था।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: टीम इंडिया की हार पर बरसे दिनेश कार्तिक, इरफान पठान को भी नहीं हो रहा विश्वास

स्टीव स्मिथ करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी! लंबे समय के बाद इस खिलाड़ी की टीम में वापसी

PAK vs ENG 1st Test Day 5 Live Score: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा रावलपिंडी टेस्ट, यहां देखें लाइव स्कोर अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement