Thursday, April 25, 2024
Advertisement

LSG Playing XI : ऐसी हो सकती है लखनऊ सुपर जायंट्स की प्‍लेइंग इलेवन

IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आईपीएल 2023 में रविवार को अपना पहला मैच खेलने के लिए उतरेगी। टीम के कप्‍तान इस बार भी केएल राहुल हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 31, 2023 18:56 IST
LSG IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM LSG IPL 2023

LSG Playing XI  vs DC IPL 2023 : आईपीएल 2023 के दूसरे दिन यानी एक अप्रैल को दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच दिन में तीन बजे से होगा, वहीं दूसरा मैच शाम सात बजे से खेला जाएगा। अगर दूसरे मैच की बात करें तो साल 2022 में पहली बार आईपीएल में एंट्री करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स इस दिन मैदान में उतरेगी। ये मैच लखनऊ के ही भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के पहले ही सीजन में प्‍लेऑफ में जगह बनाने वाली एलएसजी की टीम भले फाइनल तक न पहुंच पाई हो, लेकिन टीम ने प्रदर्शन अच्‍छा किया था। इस बार टीम की उन कमजोरियों को दूर करने की कोशिश की है और एक अच्‍छी टीम बनाई है। लेकिन इस बार टीम के साथ टेंशन ये है कि पहले कुछ मैचों में टीम के सलामी बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक नहीं खेल पाएंगे, क्‍योंकि वे दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल रहे हैं। लेकिन पहले कुछ मैचों के बाद उनकी वापसी होगी, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में कप्‍तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग कौन करेगा, ये सबसे बड़ा सवाल है। चलिए जरा जानते हैं कि आईपीएल के पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है। 

KL Rahul

Image Source : IPLT20.COM
KL Rahul

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बनाई थी आईपीएल के पिछले साल प्‍लेऑफ में जगह 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के अपने डेब्यू सीजन में पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई थी। लेकिन टीम एलिमिनेटर से आगे नहीं जा सकी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी से हारने के बाद बाहर हो गई थी। लेकिन केएल राहुल एंड कंपनी के लिए यह साल अलग होने जा रहा है। टीम को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में घरेलू दर्शकों से भारी समर्थन मिलने की उम्‍मीद की जा रही है। केएल राहुल की कप्‍तानी वाली एलएसजी आईपीएल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत रविवार को घर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगी। यह लखनऊ में उनका पहला गेम होगा। एलएसजी ने इस बार अपने ऑलराउंडरों पर भरोसा किया है और उनके पास मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, डैनियल सैम्स और कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ी हैं। आईपीएल ट्रॉफी कब्‍जा करने के लिए टीम ने निकोलस पूरन के लिए भारी धनराशि खर्च की, क्योंकि उन्होंने उसे 16 करोड़ रुपये में खरीदा है। टीम ने जयदेव उनादकट को भी अपने साथ जोड़ा है। 

KL Rahul

Image Source : IPLT20.COM
KL Rahul

केएल राहुल के साथ दीपक हुड्डा कर सकते हैं ओपनिंग 
लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस बार भले ऑलराउंडर्स की लंबी फौज तैयार की हो,लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की बड़ी चिंता है। कप्तान केएल राहुल वास्तव में टीम के बल्लेबाजी का चेहरा हैं जिसके बाद दीपक हुड हैं। आयुष बडोनी, करण शर्मा और मनन वोहरा जैसे भारतीय किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। टीम इंडिया के लिए उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए फोकस मुख्य रूप से केएल राहुल पर होगा। हालांकि केएल राहुल की अच्‍छी बात ये है कि वे आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, लेकिन फिलहाल वे खराब दौर से गुजर रहे हैं, जिसके कारण उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो टेस्ट मैचों से बाहर होना पड़ा। माना जाना चाहिए कि केएल राहुल के साथ पहले मैच में ओपनिंग के लिए दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है। इससे पहले वे टीम इंडिया के लिए भी टी20 इंटरनेशनल में ओपनिंग कर चुके हैं और उनके नाम एक शतक भी है। ये एलएसजी का का मास्‍टर स्‍ट्रोक हो सकता है।  

ऐसी हो सकती है लखनऊ सुपर जायंट्स एलएसज की प्‍लेइंग इलेवन  : केएल राहुल (कप्‍तान), दीपक हुड्डा, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), आयुष बडोनी, मनन वोहरा, क्रुणाल पांड्या, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, मार्क वुड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement