Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

LSG vs RCB : बारिश बिगाड़ सकती है खेल, जान‍िए कैसा रहेगा शाम को लखनऊ का मौसम

LSG vs RCB : लखनऊ का मौसम बिगड़ा हुआ है और शाम को बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में मैच पर भी संकट के बादल हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 01, 2023 14:21 IST
lucknow super giants IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI lucknow super giants

Lucknow Weather Report IPL 2023 LSG vs RCB : आईपीएल 2023 में आज एक और अहम मुकाबला खेला जाना है। आज केएल राहुल की कप्‍तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स और फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी की टीम में आमने सामने होंगी। आज का मैच लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन पिछले दो तीन दिन से पूरे उत्‍तर प्रदेश में बारिश हो रही है। इससे लखनऊ भी अछूता नहीं है। आज भी दिल्‍ली और लखनऊ में बारिश का माहौल बना हुआ है, ऐसे में मैच के रद होने की भी संभावना दिख रही है। अगर मैच बारिश के कारण नहीं खेला जाता है तो एक टीम को फायदा हो जाएगा, वहीं दूसरी टीम को नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि आज शाम को मैच के वक्‍त लखनऊ का मौसम कैसा रह सकता है। 

LSG IPL 2023

Image Source : AP
LSG

लखनऊ में आज शाम को मैच के वक्‍त बारिश होने की संभावना 

वैसे तो पूरे उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली में बारिश हो रही है, यहां के लोग जो भयंकर गर्मी से तप रहे थे, उन्‍हें कुछ राहत मिली है, लेकिन आईपीएल के लिए ये मौसम कतई अच्‍छा नहीं कहा जा सकता। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ समय तक यूपी में बारिश होती रह सकती है, साथ ही तेज हवा भी चलेगी।  दिन और रात में आसामन में धुंध छाई रहेगी, जिससे लखनऊ ही नहीं दिल्‍ली में होने वाले मैचों पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। लखनऊ की बात की जाए तो सोमवार को भी हल्‍की बारिश यहां हुई है, इससे मैदान कुछ गीला भी हुआ है। संभावना जताई जा रही है कि लखनऊ  में मैच के वक्‍त यानी शाम सात से दस बजे तक रुक रुक कर बारिश हो सकती है। ऐसे में मैच पूरा हो पाएगा या नहीं, इसको लेकर अभी तक पक्‍के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। 

RCB IPL 2023

Image Source : PTI
RCB

बारिश से एलएसजी बनाम आरसीबी मैच में पड़ा खलल तो क्‍या होगा 
इस बीच आरसीबी और एलएसजी की अंक तालिका में पोजीशन और आज का मैच न होने की स्थि‍ति में फायदे नुकसान की बात की जाए तो एलएसजी आठ मैचों में पांच मैच जीतकर दस अंक अर्जित कर चुकी है, अगर मैच नहीं हुआ तो दोनों टीमों को एक एक अंक दे दिया जाएगा। यानी फिर लखनऊ सुपरजायंट्स के कुल 11 अंक हो जाएंगे, यानी टीम नंबर दो पर है और वहीं पर रहेगी, क्‍योंकि गुजरात टाइटंस के पास 12 अंक हैं। लेकिन अगर मैच हुआ और एलएसजी ने इसे जीत लिया तो उसके भी 12 अंक हो जाएंगे और जीटी से बेहतर नेट रन रेट के आधार पर एलएसजी नंबर एक पर पहुंचकर टेबल टॉपर बन जाएगी। वहीं आरसीबी की बात की जाए तो ये अभी छठे स्‍थान पर है और अगर आज के मैच में उसे एक अंक दिया गया तो उसके नौ अंक हो जाएंगे। लेकिन उसकी पोजीशन नहीं बदलेगी। पंजाब किंग्‍स दस अंकों के साथ नंबर पांच पर है और आरसीबी उससे आगे नहीं निकल पाएगी। लेकिन अगर मैच हुआ और आरसीबी ने इसे जीत लिया तो उसके दस अंक हो जाएंगे और अगर अच्‍छे अंतर से जीता गया तो टीम की पोजीशन में भी फायदा हो जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement