Saturday, May 11, 2024
Advertisement

महेला जयवर्धने श्रीलंका क्रिकेट टीम के सलाहकार कोच नियुक्त हुए

जयवर्धने को यह भूमिका श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति से परामर्श के बाद सौंपी है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 13, 2021 17:52 IST
Mahela Jayawardene appointed Sri Lanka's consultant coach- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mahela Jayawardene appointed Sri Lanka's consultant coach

Highlights

  • जयवर्धने को यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप के लिये श्रीलंका का सलाहकार नियुक्त किया गया था
  • जयवर्धने वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिये अंडर-19 टीम को तैयार कर रहे हैं
  • एसएलसी ने कहा कि वह नयी जिम्मेदारी मिलने के बावजूद यह भूमिका निभाते रहेंगे

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को एक जनवरी 2022 से एक साल के लिये अपनी राष्ट्रीय टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया है। श्रीलंका क्रिकेट के सोमवार को जारी बयान के अनुसार जयवर्धने राष्ट्रीय टीम से जुड़े सभी क्रिकेट मसलों के प्रभारी होंगे तथा खिलाड़ियों और 'हाई परफोरमेन्स सेंटर' में प्रबंधन दल को महत्वपूर्ण सुझाव देंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम मुंबई इंडियन्स के कोच रहे जयवर्धने को यह भूमिका श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति से परामर्श के बाद सौंपी है।

एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एश्ले डिसिल्वा ने कहा, "हमें बहुत खुशी है कि महेला विस्तृत भूमिका में राष्ट्रीय टीम से जुड़ रहे हैं। श्रीलंका का 2022 में काफी व्यस्त कार्यक्रम है और इस संदर्भ में यह महत्वपूर्ण है।"

जयवर्धने को हाल में यूएई में समाप्त हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये श्रीलंका का सलाहकार नियुक्त किया गया था। अपने करियर में 149 टेस्ट और 448 वनडे खेलने वाले जयवर्धने ने कहा, "राष्ट्रीय क्रिकेटरों और हमारी विभिन्न टीमों के कोच के साथ काम करने का यह शानदार मौका है जिनमें अंडर-19 और 'ए' टीम भी शामिल है। मेरी मुख्य भूमिका अपनी टीम के राष्ट्रीय कोच और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों की मदद करना होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं श्रीलंका क्रिकेट को लेकर बेहद जुनूनी हूं तथा मेरा मानना है कि आपसी समन्वय और सभी आयु वर्गों के साथ समग्र दृष्टिकोण अपनाने से हम भविष्य में लगातार सफलताएं हासिल कर सकते हैं।"

लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा का विराट कोहली पर आया पहला बयान

जयवर्धने अभी अंडर-19 टीम को अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिये तैयार करने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। एसएलसी ने कहा कि वह नयी जिम्मेदारी मिलने के बावजूद यह भूमिका निभाते रहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement