Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

T20 इंटरनेशनल मैच में आज तक कोई नहीं कर पाया ये कारनामा, इस प्लेयर ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

मलेशिया के एक स्टार खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल मैच में बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड कोई भी खिलाड़ी नहीं बना पाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 26, 2023 12:19 IST
Malaysia vs China- India TV Hindi
Image Source : MALAYSIA CRICKET TWITTER Malaysia vs China

मलेशिया ने चीन को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एशिया बी क्वालीफायर में 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मलेशिया की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की और बेहतरीन बॉलिंग से एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे आज तक टी20 इंटरनेशनल मैच में भी कोई भी खिलाड़ी नहीं बना पाया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

मलेशिया के तेज गेंदबाज सियाजरुल इद्रस ने चीन के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच के 4 ओवर में 7 विकेट अपने नाम हासिल कर लिए हैं। उन्होंने मैच में सिर्फ 8 रन दिए। उनकी वजह से ही मलेशिया की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। सियाजरुल से पहले T20I मैच में कोई भी खिलाड़ी 7 विकेट नहीं ले पाया था। उन्होंने नाइजिरिया के पीटर अहो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। नाइजीरिया के लिए खेलते हुए पीटर ने 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी: 

सियाजरुल इद्रस- 7 विकेट 

पीटर अहो- 6 विकेट
दीपक चाहर- 6 विकेट
दिनेश नकरानी- 6 विकेट
अजंता मेंडिस- 6 विकेट

मलेशिया ने हासिल की जीत 

मलेशिया के खिलाफ चीन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो बिल्कुल गलत साबित हुआ। इस मैच में चीन के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए। Wei Guo Lei ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 7 रन बनाए। टीम के 6 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। इसी वजह से पूरी टीम सिर्फ  23 रन बनाकर आउट हो गई। मलेशिया के लिए सियाजरुल ने 7 विकेट चटकाए। पवनदीप सिंह ने 2 विकेट और विजय उनी ने 1 विकेट हासिल किया। इसके बाद मलेशिया ने 24 रनों का टारगेट 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement