Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को मिला नया मैच विनर, टीम इंडिया के लिए हो सकता है खतरनाक

ICC World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 का आगाज होने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक ऐसा मैच विनर मिल गया है, जो गेंद और बल्ले से कहर बरपाने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 04, 2023 12:08 IST
Marnus Labuschagne- India TV Hindi
Image Source : GETTY Marnus Labuschagne

Marnus Labuschagne can become a trump card for the Australian team : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में महज कुछ ही घंटे का वक्त बचा है। सभी टीमों की तैयारी अब पूरी हो चुकी है, रणनीति बनाने का काम जारी है। पांच अक्टूबर यानी अब से कुछ घंटे बाद वनडे विश्व कप का आगाज हो जाएगा। पहले दिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने होंगी। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि जब साल 2019 में विश्व कप का फाइनल खेला गया था, तब इन्हीं दो टीमों के बीच सबसे बड़ा मैच हुआ था। जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया था। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम को भले अभी कुछ दिन बाद अपना पहला मैच खेलना होगा, लेकिन इससे पहले उसे एक ऐसा मैच विनर मिल गया है, जिसके बारे में किसी ने शायद ज्यादा सोचा नहीं होगा। 

ICC World Cup 2023 Australia Schedule

Image Source : INDIA TV
ICC World Cup 2023 Australia Schedule

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने प्रैक्टिस मैचों का उठाया भरपूर फायदा 

विश्व कप 2023 से पहले सभी टीमों को दो दो प्रैक्टिस मैच मिले थे। जहां एक ओर टीम इंडिया के दोनों मैच बारिश के कारण धुल गए, वहीं ऑस्ट्रेलिया को दोनों मैच खेलने का मौका मिल गया। ये बात और है कि पहला मैच जो नीदरलैंड के खिलाफ खेला गया, वो बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला पूरा हुआ। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली है। ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड मे अचानक से जिस खिलाड़ी की एंट्री हो गई है, वो हैं मार्नस लाबुशेन। जब ​क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से विश्व कप के लिए स्क्वाड का ऐलान किया गया था, उसमें मार्नस लाबुशेन नहीं थे। लेकिन इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वे अचानक से टीम में आते हैं और छा जाते हैं। इसके बाद ही संभावना जताई जा रही थी कि वे वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल हो सकते हैं। इसी बीच एश्टन एगर चोटिल हो गए और उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर मार्नस लाबुशेन की एंट्री टीम में हो जाती है। 

Australia Cricket Squad for ICC World Cup 2023

Image Source : INDIA TV
Australia Cricket Squad for ICC World Cup 2023

मार्नस लाबुशेन बल्ले और गेंद से दे सकते हैं टीम के लिए बड़ा योगदान 
मार्नस ला​बुशेन वैसे तो मिडल आर्डर के बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं, लेकिन वे स्पिन भी कर लेते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में मार्नस लाबुशेन ने गेंदबाजी  की और कमाल कर दिया। मार्नस लाबुशेन ने 8.4 ओवर की गेंदबाजी की और इसमें 78 रन देकर तीन विकेट झटक लिए। एश्टन एगर को भी टीम में इसीलिए जगह मिली थी, क्योंकि वे भारतीय पिचों पर कारगर साबित हो सकते थे। अब वही काम मार्नस लाबुशेन को करना होगा। अभी तक जो प्रैक्टिस मैच खेले गए हैं, उसमें पता चलता है कि तेज गेंदबाज भारतीय पिचों पर ज्यादा कमाल नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में जीत की चाभी स्पिनर्स के हाथ में होगी। जिस टीम के स्पिनर्स मिडल ओवर्स में विकेट निकालेंगे, वो टीम जीत की ज्यादा बड़ी दावेदार हो जाएगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें

Asian Games 2023: तीरंदाजी में गोल्ड मेडल जीतकर भारत ने रचा इतिहास, तोड़ दिया पिछले सीजन का रिकॉर्ड

Asian Games के सेमीफाइनल में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, क्या इन प्लेयर्स को मिलेगी जगह?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement