Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच इस भारतीय बल्लेबाज का जलवा, डबल सेंचुरी लगाकर ठोका वापसी का दावा

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में जहां टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो रहा है। वहीं रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक भारतीय बल्लेबाज ने डबल सेंचुरी लगाकर वापसी का दावा ठोक दिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 09, 2023 13:29 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मयंक अग्रवाल

एक तरफ जहां बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है और टीम इंडिया व ऑस्ट्रेलिया के बीच घमासान जारी है। उसी बीच भारत के एक और ओपनर बल्लेबाज ने डबल सेंचुरी लगाकर सुर्खियां बटोर ली हैं। रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सेमीफाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र के खिलाफ कर्नाटक के एक बल्लेबाज ने कमाल कर दिया। हम बात कर रहे हैं कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल की जिन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकाला और डबल सेंचुरी ठोक दी। वह रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र में 800 से अधिक रन बना चुके हैं और लीडिंग रन स्कोरर भी हैं।

112 रन पर कर्नाटक की आधी टीम आउट हो गई थी। इसके बाद छठे विकेट के लिए मयंक और श्रिनिवास शरत ने 139 रनों की साझेदार कर टीम को संभाला। शरत ने 66 रनों की पारी खेली। मयंक ओपनिंग करने आए थे और एक छोर पर अभी भी (खबर लिखे जाने तक) डटे हैं। उन्होंने 369 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। भारत के लिए 21 टेस्ट में 1488 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया में अपनी वापसी का दावा ठोक दिया है। मौजूदा समय में केएल राहुल बतौर ओपनर मजबूत कड़ी हैं। वही शुभमन गिल जो बेहतरीन फॉर्म में हैं उन्हें बेंच पर इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में मयंक की वापसी बेहद मुश्किल है।

मयंक अग्रवाल इंटरनेशनल स्तर पर भी अपने चार में से दो शतकों को दोहरे शतक में तब्दील कर चुके हैं। उनका बेस्ट स्कोर टेस्ट क्रिकेट में 243 रनों का है। मयंक ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू टेस्ट क्रिकेट में किया था। वहीं मार्च 2022 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था। उसके बाद से वह टीम से बाहर हैं। बांग्लादेश सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली थी। मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट के लिए आई टीम में भी उन्हें नहीं चुना गया है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया का अभी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए ऐलान होना है। मयंक अग्रवाल ने डबल सेंचुरी लगाकर दावेदारी तो ठोक दी है। लेकिन उनका वापसी होती है या नहीं यह देखना काफी दिलचस्प होगा। उनके लिए टीम में मौजूद शुभमन गिल और केएल राहुल से कम्पटीशन तो है ही। साथ ही टीम से बाहर बैठे पृथ्वी शॉ ने भी हाल ही में रणजी में 379 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि, क्या इन दोनों को अपनी इन पारियों का फल मिलता है या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

सूर्यकुमार यादव ने नागपुर टेस्ट में डेब्यू करते ही रच दिया इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

IND vs AUS 1st Test Day 1 Live Score Updates: रवींद्र जडेजा ने लिया तीसरा विकेट, स्टीव स्मिथ को किया क्लीन बोल्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement