Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MI Emirates ने जीता ILT20 का खिताब, दुबई कैपिटल्स को 45 रनों से हराया; ये प्लेयर बना हीरो

ILT20 2024 का खिताब एमआई एमिरेट्स ने दुबई कैपिटल्स को 45 रनों से हराकर जीत लिया है। एमआई के लिए कप्तान निकोलस पूरन ने बेहतरीन पारी खेली।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 18, 2024 0:10 IST
MI Emirates Team- India TV Hindi
Image Source : MI EMIRATES TWITTER MI Emirates Team

MI Emirates vs Dubai Capitals ILT20: ILT20 के दूसरे सीजन के फाइनल में एमआई एमिरेट्स ने दुबई कैपिटल्स को 45 रनों से हरा दिया। इस मैच में एमआई की टीम के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही एमआई एमिरेट्स की टीम विजेता बनने में सफल रही है। एमआई एमिरेट्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए, जिसके जवाब में दुबई कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 163 रन ही बना पाई और 45 रनों से मुकाबला हार गई। एमआई एमिरेट्स के लिए निकोलस पूरन सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने टीम के लिए 57 रनों की पारी खेली। 

दुबई कैपिटल्स के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

टारगेट का पीछा करने उतरी दुबई कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर लुइस डि प्लॉय बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आने वाले बल्लेबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। टॉम बनटन ने 35 रन ही बनाए। टॉम अबैल ने 14 रन, सिकंदर रजा ने 10 रन और रोवमैन पॉवेल 8 रनों का योगदान दिया। कप्तान सैम बिलिंग्स ने जरूर 40 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

एमआई एमिरेट्स के गेंदबाजों ने दिखाया दम

एमआई एमिरेट्स के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और दुबई कैपिटल्स के खिलाड़ियों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। एमआई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वहीं ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, मुहम्मद रोहिद को 1-1 विकेट मिला। वहीं विजयकांत ने चार ओवर के कोटे में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए। 

पूरन ने खेली विस्फोटक पारी

एमआई एमिरेट्स के लिए ओपनर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। मुहम्मद वसीम ने 43 रन और कुसल परेरा ने 38 रनों की पारियां खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद रन बनाने की जिम्मदेारी आंद्रे फ्लेचर और कप्तान निकोलस पूरन ने संभाल ली। इन दोनों खिलाड़ियों ने मैदान पर रनों की बरसात कर दी। पूरन ने सिर्फ 27 गेंदों में ही 57 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 6 छक्के शामिल थे। फ्लेचर ने 53 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों की वजह से ही एमआई एमिरेट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बना पाई। दुबई कैपटिल्स की तरफ से कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया और जाहिर खान को छोड़कर सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। जाहिर ने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement