Saturday, May 25, 2024
Advertisement

MI vs CSK: रोहित शर्मा के शतक के बाद भी हार गई मुंबई इंडियंस, चेन्नई की लगातार दूसरी जीत

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा के शतक के बाद भी करारी हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला वानखेड़े में खेला गया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 14, 2024 23:52 IST
MI vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

MI vs CSK: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 29वां मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को बुरी तरह से हरा दिया। चेन्नई ने यह मुकाबला  रनों से अपने नाम किया। इस मैच में मिली हार के कारण मुंबई इंडियंस की टीम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को अंक तालिका में फायदा हुआ है। दोनों आर्च राइवल्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने। इस दौरान एमआई के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने शतक भी जड़ा, लेकिन शतक के बाद भी उनकी टीम यह मैच हार गई।

कैसा रहा मैच का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 206 रन बनाए। इस दौरान चेन्नई की ओर से रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी टीम के लिए दमदार पारी खेली और उन्होंने 40 गेंदों पर 69 रन बनाए। वहीं शिवम दुबे का योगदान भी शानदार रहा। उन्होंने 38 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली। इन दोनों की पारी ने टीम को मजबूती थी। अंत में पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने सिर्फ 4 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद और 500 की स्ट्राइक रेट से 20 रन बनाए और अपनी टीम के लिए मैच फिनिश कर उन्हें 200 के पार पहुंचाया। मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी के बारे में बात करें को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद नबी के अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों ने जमकर रन लुटाए।

मैच की दूसरी पारी में 207 रनों के रनचेज के दौरान मुंबई इंडियंस को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को शुरुआत काफी अच्छी दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 7 ओवर में 70 रन जोड़े और इसके बाद ईशान किशन आउट हो गए। ईशान के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आए। वह बिना खाता खोले लौट गए। इसके बाद रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच जब तक साझेदारी हो रही थी, तब तक लग रहा था कि यह मैच मुंबई जीत सकती है, लेकिन तिलक वर्मा के आउट होते ही मुंबई के हाथों से यह फिसलता नजर आया। रोहित शर्मा एक छोर से ठीके रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी भी अन्य खिलाड़ी का साथ नहीं मिल सका। 

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मानाक रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार शतक जड़ा। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 63 गेंदों पर 105 रनों की पारी खेली। रोहित की शानदार पारी के बाद भी मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा। रोहित ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 5 छक्के भी जड़े, लेकिन इस पारी के बाद उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं। जिन्होंने रनचेज के दौरान नाबाद शतक तो जड़ा, लेकिन उनकी टीम फिर भी मैच हार गई। ऐसा बहुत कम बार देखने को मिलता है जब कोई खिलाड़ी रनचेज के दौरान नाबाद शतक जड़े और टीम फिर भी मैच हार जाए।

यह भी पढ़ें

MI vs CSK: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

MI vs CSK: एमएस धोनी फिर जीता फैंस का दिल, आखिरी ओवर में पांड्या को जमकर धोया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement