Friday, May 24, 2024
Advertisement

MI vs CSK: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

MI vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। रोहित शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ शानदार पारी खेली।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 14, 2024 23:03 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL रोहित शर्मा

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आमने-सामने है। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार था। इस मैच में कई रिकॉर्ड बने। इस दौरान मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। वह चेन्नई के खिलाफ मैच में काफी शानदार फॉर्म में नजर आए। रोहित शर्मा ने इस मैच में काफी रन भी बनाए। इसी बीच उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 500 छक्के भी पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले किसी भी भारतीय ने ये कारनाम नहीं किया है। रोहित शर्मा अपने लंबे हिटिंग पावर के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है कि उन्हें हिटमैन भी कहा जाता है।

रोहित शर्मा के नाम छक्कों का नया रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रोहित शर्मा ने जैसे ही तीसरा छक्का जड़ा उन्होंने अपने टी20 क्रिकेट में अपने 500 छक्के पूरे किए। उन्होंने रवींद्रा जडेजा की गेंद पर इस मुकाम को हासिल किया। इससे पहले विश्व क्रिकेट में सिर्फ चार ही बल्लेबाज ऐसे थे। जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 500 छक्के पूरे किए हैं। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बने हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर क्रिस गेल का नाम है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा छक्के जड़े हैं। आपको बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 190 छक्के जड़े हैं।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

  1. क्रिस गेल - 1056 छक्के
  2. कीरोन पोलार्ड - 860 छक्के
  3. आंद्रे रसल - 678 छक्के
  4. कॉलिन मुनरो - 578 छक्के
  5. रोहित शर्मा - 501 छक्के

MI vs CSK मैच में बने कई रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए गए। रोहित शर्मा के 500 छक्कों के अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में अपने 2000 आईपीएल रन पूरे किए। वह सबसे तेज 2000 आईपीएल रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी बने। इसके अलावा एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने 250 टी20 मैच भी इसी मुकाबले में पूरे किए। इस दौरान रवींद्र जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना। उनके खिलाफ आईपीएल में अब बल्लेबाजों ने कुल 200 छक्के जड़े हैं। वह ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने हैं।

यह भी पढ़ें

MI vs CSK: एमएस धोनी फिर जीता फैंस का दिल, आखिरी ओवर में पांड्या को जमकर धोया

MI vs CSK: रुतुराज गायकवाड़ ने IPL में पूरे किए 2000 रन, बना डाला ये खास रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement