Friday, May 03, 2024
Advertisement

MI vs DC: रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, विराट के बाद ऐसा करने वाले बनेंगे दूसरे बल्लेबाज

Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले मैच में रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। उनके पास विराट के साथ एक खास लिस्ट में शामिल होने का मौका है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 07, 2024 14:23 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका

Rohit Sharma MI vs DC: आईपीएल 2024 का 20वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मुंबई की टीम इस मैच में जीता का खाता खोले उतरेगी। वहीं, टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए भी ये मैच खास रहने वाला है। वह इस मैच के दौरान एक खास लिस्ट में विराट कोहली की बराबरी कर सकते हैं। 

इतिहास रचने के करीब रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा के बल्ले से इस सीजन में अभी तक कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। लेकिन वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में वह 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने 1000 रन पूरे करने उतरेंगे। रोहित ने आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ अभी तक 977 रन बनाए हैं और वह 1000 रन बनाने से 23 रन दूर हैं। बता दें आईपीएल में दिल्ली की टीम के खिलाफ अभी तक सिर्फ विराट कोहली ही 1000+ रन बना चुके हैं। अब रोहित के पास लिस्ट लिस्ट में शामिल होने का मौका है। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली - 1030 रन 
रोहित शर्मा - 977 रन 
अजिंक्य रहाणे - 857 रन 
रॉबिन उथप्पा - 740 रन
एमएस धोनी - 709 रन 

दिल्ली के खिलाफ रोहित के आंकड़े 

रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभी तक 33 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 33 पारियों में 32.56 की औसत और 131.14 की स्ट्राइक रेट से 977 रन बनाए हैं। जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, रोहित के आईपीएल करियर की बात की जाए तो वह अभी तक 246 मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में उन्होंने 29.48 की औसत से 6280 रन बनाए हैं। जिसमें 42 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है। 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की टीम को मिला नया हेड कोच, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये दिग्गज संभालेगा टीम की जिम्मेदारी

IPL 2024: लखनऊ में राहुल का असली इम्तिहान, गुजरात टाइटंस के खिलाफ कभी नहीं कर सके ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement