Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस की IPL 2024 में लगातार तीसरी हार, रियान पराग ने दिलाई राजस्थान को जीत

MI vs RR Cricket Score: IPL 2024 का 14वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 01, 2024 23:22 IST
Riyan Parag- India TV Hindi
Image Source : IPL Riyan Parag

MI vs RR IPL Cricket Score: IPL 2024 का 14वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 126 रनों का टारगेट दिया है। जिसे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने अर्धशतक लगाया।  

MI vs RR मैच का स्कोरकार्ड

 

Latest Cricket News

MI vs RR Live

Auto Refresh
Refresh
  • 11:20 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    आज का मैच राजस्थान के नाम

    राजस्थान ने आज का मैच शुरुआत से ही थाम के रखा। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में  दो अहम बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करके मैच राजस्थान के खेमे में सरका दिया। पावरप्ले के दौरान ही मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट गंवा दिए थे। उनका साथ निभाते हुए चहल ने भी 3 विकेट लिए और नांद्रे बर्गर ने 2 विकेट लिए, इसके साथ आवेश खान ने एक विकेट लिया। 

     

  • 11:01 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से जीता मैच

    राजस्थान ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया है। राजस्थान की ओर से रियान पराग ने खेली शानदार पारी।

     

  • 10:50 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    राजस्थान का स्कोर 100 रन के पार

     राजस्थान ने 14 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। राजस्थान को जीतने के लिए  36 गेंदों में 25 रन की जरूरत है। रियान पराग शानदार बल्लेबाजी करते हुए 30 रन बनाकर खेल रहे है। उनके साथ शुभम 6 रन बनाकर खेल रहे हैं 

     

  • 10:45 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    राजस्थान का गिरा चौथा विकेट

    राजस्थान ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। रविचंद्रन अश्विन 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आकाश मधवाल ने अपना 3 विकेट ले लिया है। 

     

  • 10:40 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    12 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स के हालत

    राजस्थान रॉयल्स ने 12 ओवर के बाद 87 रन बना लिए हैं। दोनों बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। उन्हें यह मैच जीतने के लिए 47 गेंदों में 38 रनों की जरूरत है। 

  • 10:37 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    रियान पराग की बेहतरीन बल्लेबाजी

    रियान पराग अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने 23 गेंदों में 22 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन आश्विन उनका साथ निभाते हुए नजर आ रहे हैं। मुंबई इंडियंस को यह मैच जीतने के लिए इस साझेदारी को तोड़ने की जरूरत है। 

  • 10:33 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    10 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर

    राजस्थान रॉयल्स ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं। राजस्थान को यह मैच जीतने के लिए 58 गेंदों में 49 रनों की जरूरत है। 

  • 10:17 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई को मिली तीसरी सफलता

    मुंबई इंडियंस को जॉस बटलर के रूप में तीसरी सफलता मिली है। जॉस बटलर 13 रन बनाकर आउट हुए हैं। 7 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 54 रन है। राजस्थान को जीतने के लिए 75 गेंदों में 68 रन की जरूरत है।  

     

  • 10:09 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स का हाल

    राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले के दौरान 2 अहम विकेट गंवा दिए हैं। राजस्थान रॉयल्स 46 रन बनाकर खेल रही है। बटलर 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरी ओर रियान पराग संभलकर खेलते हुए 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

     

  • 10:03 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    कप्तान संजू ने गंवाया अपना विकेट

    आकाश मधवाल ने चौथे ओवर की शरुआत में ही राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का विकेट ले लिया है। संजू 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राजस्थान रॉयल्स  को इस मैच को जीतने के लिए 92 गेंदों में 85 रन चाहिए।  

  • 9:59 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    4 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर

    राजस्थान रॉयल्स 4 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 41  रन  बनाकर खेल रहे हैं। संजू सैमसन 12 रन और बटलर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 9:47 PM (IST) Posted by Govind Singh

    दो ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर

    राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दो ओवर के बाद 17 रन एक विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान संजू सैमसन और जॉस बटलर मौजूद हैं। 

  • 9:43 PM (IST) Posted by Govind Singh

    यशस्वी जायसवाल पवेलियन लौटे

    मुंबई इंडियंस के खिलाफ यशस्वी जायसवाल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वह 10 रन बनाकर आउट हो गए हैं। 

  • 9:34 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    हार्दिक ने बनाए सबसे ज्यादा रन

    मुंबई इंडियंस ने इस मैच में धीमी शुरुआत करते हुए 126 रन का लक्ष्य रखा है। लगातार विकेट गिरने से मुंबई इंडियंस बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। कोई भी बल्लेबाज ठहरकर अच्छा नहीं खेल पाए।  हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 34 रनों का योगदान दिया। 

  • 9:25 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई इंडियंस ने बनाए 125 रन

    मुंबई इंडियंस की पारी समाप्त हो गई है। मुंबई ने 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स को यह मैच जीतने के लिए 120 गेंदों में 126 रन की जरुरत है। 

  • 9:17 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई इंडियंस की सिमटती हुई पारी

    मुंबई इंडियंस ने अपना 9वां विकेट भी खो दिया है। बर्गर ने अपना दूसरा विकेट ले लिया है। टीम डेविड 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। मुंबई इंडियंस 19 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाकर खेल रही है। 

  • 9:07 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चहल ने चटकाया अपना तीसरा विकेट

    मुंबई इंडियंस ने गेराल्ड कोएट्जी के रूप में अपना आंठवा विकेट खो दिया है। मुंबई इंडियंस 17 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 113  रन बनाकर खेल रहे हैं। टिम डेविड का साथ निभाने के लिए मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह क्रीज पर उतरे हैं।

     

     

  • 9:00 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    16 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर

    मुंबई इंडिंयस धीमी रफ्तार के साथ आगे बढ़ रही है। दोनों  बल्लेबाज बड़ी ही सूझबूझ से खेलते नजर आ रहे हैं। मुंबई इंडियंस 16 ओवर के बाद 111  रन बनाकर खेल रही है।  

  • 8:55 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई इंडियंस का स्कोर हुआ 100 के पार

    मुंबई इंडियंस ने इस मैच में 100 रन बना लिए हैं। टिम डेविड 13 गेंदों में 10 रन और गेराल्ड कोएट्जी 4 गेंदों में 3 रन बनाकर खेल रहे हैं। 15 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 102 रन है। 

  • 8:49 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चहल का मुंबई को सातवां झटका

     चहल ने मुंबई को एक और झटका देते हुए तिलक वर्मा को पवेलियन वापस भेज दिया है। तिलक वर्मा  29 गेंदों में 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे हैं। मुंबई इंडियंस 14 ओवर में 97 रन बनाकर खेल रही है। 

  • 8:38 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई इंडियंस को लगा एक और झटका

    मुंबई इंडियंस के विकेट गिरने का सिलसिला जारी है। टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने के लिए एक बड़ी साझेदारी की जरुरत है। 11 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर 6 विकेट के नुकसान  पर 88  रन है। 

  • 8:29 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    कप्तान हार्दिक भी हुए आउट

    मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या भी पवेलियन वापस लौट गए हैं। चहल ने मुंबई इंडियंस को हार्दिक के रूप में बड़ा झटका दे दिया है। मुंबई इंडियंस 10 ओवर के बाद 78 रन बनाकर खेल रही है। पीयूष चावला 3 गेंदों में 2 रन और तिलक 23 गेंदों में 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:16 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    हार्दिक- तिलक ने संभाली रन बनाने की जिम्मेदारी

    8 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस की पारी सही स्थिति में नजर आ रही है। हार्दिक और तिलक ने 40 रन से ज्यादा की साझेदारी बना ली है। उन्हें इस मैच में बने रहने के लिए इसी लय को कायम रखना होगा। 8 ओवर के बाद मुंबई इंडियन का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 65 रन है। 

  • 8:08 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई का पावरप्ले के बाद हाल

    मुंबई की पावरप्ले के बाद काफी हल्कि शुरुआत हुई है। मुंबई ने पॉवरप्ले के दौरान 4 विकेट के नुकसान पर 46 रन बनाए हैं। हार्दिक पंड्या और तिलक वर्मा टीम को सँभालते हुए नजर आ रहे हैं। 

  • 8:01 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई की धीमी शुरुआत

    मुंबई ने शुरुआती 5 ओवर में ही अपने 4 बल्लेबाज खो दिए हैं। मुंबई इंडियंस ने 5 ओवर में 30 रन बना लिए हैं। मुंबई को एक बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए अपनी रनों की गति को बढ़ाना होगा। 

     

  • 7:58 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    नंद्रे बर्गर ने दिया मुंबई को चौथा झटका

    राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस की टीम संकट में घिरी दिखाई दे रही है। टीम के 4 अहम बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं।  

     

  • 7:53 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    ट्रेंट बोल्ट का मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका

    डेवाल्ड ब्रेविस आउट हो कर पवेलियन लौट गए हैं। मुंबई इंडियंस ने 3 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 20 रन बनाए हैं।

     

  • 7:40 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई इंडियंस की लड़खड़ाती पारी,

    मुंबई इंडियंस ने आखरी ओवर में दो अहम विकेट गंवा दिए हैं। ट्रेंट बोल्ट ने दो बल्लेबाजों को बिना खाता खोले भेजा पवेलियन। 1 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 7 रन है।  

     

  • 7:19 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    राजस्थान रॉयल्स (इम्पैक्ट प्लेयर्स):

    रोवमन पॉवेल, तनुश कोटियन, कुलदीप सेन, शुभम दुबे, अबिद मुश्ताक

  • 7:19 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई इंडियंस (इम्पैक्ट प्लेयर्स):

    डेवाल्ड ब्रेविस, नुवान तुषारा, रोमारियो शेफर्ड, नेहल वधेरा, शम्स मुलानी

  • 7:15 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    राजस्थान रॉयल्स (Playing XI):

    यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट,आवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल

  • 7:12 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    मुंबई इंडियंस (Playing XI):

     ईशान  किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएटजी , पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमरा, क्वेन मफाका

  • 7:08 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीता टॉस

    आईपीएल के 17वें सीजन का 14वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में राजस्थान की टीम की प्लेइंग 11 में नांद्रे बर्गर की वापसी हुई है, वहीं संदीप शर्मा को बाहर किया गया है।

  • 6:31 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    आज के मैच में मौसम का हाल

    कई दिनों के उमस भरे मौसम के बाद, 1 अप्रैल को मुंबई में आसमान साफ है  और हल्की हवा चल रही है। यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है, जो आज वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक रोमांचक आईपीएल मैच की तैयारी कर रहे हैं। 

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई और उसके उपनगरों में पूरे दिन धूप खिली रहेगी और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा। पश्चिम-उत्तर-पश्चिम से 13 किमी/घंटा की रफ्तार से मध्यम हवा और 28 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है। जबकि नमी  23% है और वर्षा की कोई संभावना नहीं है। 

  • 6:11 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    आज के मैच की पिच रिपोर्ट

    वानखेड़े स्टेडियम की पिच पहले से ही बल्लेबाजी के लिए कारगर साबित हुई है। गेंद पिच पर गिरने के बाद से ही बल्ले पर अच्छे से आती है। इस मैदान में स्पिनर्स को काफी रन पड़ते हैं। चिन्नास्वामी के साथ ही इस मैदान में भी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगे हैं। सभी टीमें इस मैदान में टारगेट का पीछा करना पसंद करती हैं, क्योंकि  ओस के कारण मैच की दूसरी पारी में यहां चेज  करना आसान साबित हो जाता है। वानखेड़े के मैदान में अभी तक 109 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 59 लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं जबकि 50 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं।

  • 5:29 PM (IST) Posted by Govind Singh

    IPL 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स का स्क्वाड:

    संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, रोवमैन पॉवेल , शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक, नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन। 

  • 5:29 PM (IST) Posted by Govind Singh

    IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वाड:

    हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, एन. तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, ल्यूक वुड, रोमारियो शेफर्ड, गेराल्ड कोएत्जी, श्रेयस गोपाल, नुवान तुषारा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, क्वेना मफाका।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement