Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहले टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद भड़के वॉन, स्टोक्स को ठहरा दिया गलत

एशेज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद दिग्गज खिलाड़ी माइकल वॉन ने एक बड़ा बयान दिया है।

Reported By : IANS Edited By : Deepesh Sharma Published on: June 22, 2023 12:22 IST
Ashes- India TV Hindi
Image Source : PTI Ashes

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की। ये पिछले दो हफ्तों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी शानदार जीत है। पहले इस टीम ने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रनों से मात देकर खिताब जीता था। इस हार के बाद इंग्लैंड की टीम की दुनियाभर में जमकर आलोचना हुई। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अब इंग्लिश टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया।

वॉन ने दिया बड़ा बयान

वॉन ने इंग्लैंड की हार के बाद लिखा कि इंग्लैंड को जो सीखना चाहिए वह यह है कि जब आप विपक्ष को पछाड़ रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि आप मामला खत्म कर रहे हैं। यदि आप आलोचना कर रहे थे, तो इस टेस्ट मैच में कई बार ऐसा हुआ जब इंग्लैंड शीर्ष पर आराम से लग रहा था और फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ एक दरवाजा खोल दिया। वॉन ने कहा कि एजबेस्टन में मैदान पर इंग्लैंड के छोटे-छोटे पलों को याद करना बाकी सीरीज में अक्सर नहीं होना चाहिए।

उन्होंने आगे लिखा कि यह इंग्लैंड के लिए एक चेतावनी का संकेत है। मैं टीम नहीं बदलूंगा। यह सिर्फ होशियार होने और क्षेत्र में थोड़ा और तेज होने के बारे में है। वे ऑस्ट्रेलिया को इतने मौके नहीं दे सकते। मेरी याद में कोई स्पोर्टिंग टीम नहीं है जो केवल एक ही तरीके से खेलते हैं और अंतत: उच्चतम प्रतियोगिताओं में सफल होते हैं। इसे बदलने के लिए आपके पास यह है कि इंग्लैंड को पांच दिवसीय खेल के दौरान अनुकूल करने की आवश्यकता है।

स्टोक्स की बड़ी गलती आई सामने

वॉन ने कहा कि इंग्लैंड कहेगा कि कुछ भी नहीं बदलता है, और यह बाहरी रूप से टिके रहने के लिए एक अच्छा संदेश है। लेकिन मुझे लगता है कि स्टोक्स चाहते हैं कि टीम पिछले एक साल में अच्छी तरह से काम करने के मूल को ध्यान में रखते हुए बस थोड़ा सा स्मार्ट बनने की कोशिश करे और उसे सिर्फ क्षणों का आकलन करने में चतुर होना चाहिए। इंग्लैंड अब पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है और दूसरा टेस्ट लॉर्डस में 28 जून से शुरू होने वाला है। वॉन को भी लगा कि मेजबान टीम अगले गेम में चतुर हो सकती है।

वॉन ने लिखा  कि वे फ्रंटफुट पर और साहसिक रूप से खेलना जारी रख सकते हैं, लेकिन उन पलों को पहचानने के बारे में थोड़ा होशियार भी हो सकते हैं। उन्हें लॉर्डस में थोड़ा चतुर होने की जरूरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement