Saturday, April 20, 2024
Advertisement

2023 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, सामने आया PCB का ये फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वर्ल्ड कप 2023 के लिए बड़े बदलाव होने जा रहा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 20, 2023 22:17 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन उथल-पुथल मचती रहती है। पिछले कुछ महीनों से लगातार बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। लेकिन वर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक नई चाल चली है। पीसीबी ने गुरुवार को मिकी आर्थर की पुरुष टीम के निदेशक के रूप में नियुक्ति की पुष्टि की जिनकी इस साल के अंत में भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए टीम की तैयारियों में अहम भूमिका होगी। 

पाकिस्तान के कोच का बड़ा बयान

साल 2016 से 2019 तक पाकिस्तान के मुख्य कोच रहे 54 वर्षीय आर्थर पुरुष राष्ट्रीय टीम की रणनीति तैयार करने और इन्हें लागू करने में भूमिका निभाएंगे। पीसीबी ने एक बयान में कहा कि वह आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023, ऑस्ट्रेलिया दौरे और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा होंगे। वह एसीसी एशिया कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के मैचों के लिए भी टीम के साथ मौजूद रहेंगे। 

चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती

इससे पहले मुख्य कोच के रूप में आर्थर के मार्गदर्शन में पाकिस्तान टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय में नंबर एक टीम बना और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जीती। आर्थर ने कहा कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम से फिर से जुड़कर बेहद रोमांचित हूं और टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा कि टीम का हिस्सा नहीं रहने के दौरान भी मैंने खिलाड़ियों और उनके सामूहिक प्रदर्शन पर नजर रखी है। यह एक प्रतिभाशाली समूह है जिसमें सभी फॉर्मेट में नंबर एक बनने की क्षमता है और मेरा प्रयास रणनीति बनाने और ऐसा माहौल बनाने का है जो उनके प्रदर्शन में सुधार में योगदान दे सके। 

आर्थर को नजम सेठी ने टीम के साथ पूर्णकालिक कोचिंग पद की पेशकश की थी। सेठी ने ही शुरुआत में उन्हें 2016 में टीम के साथ जोड़ा था। दक्षिण अफ्रीका के आर्थर ने हालांकि पूर्णकालिक रूप से टीम से जुड़ने से इनकार कर दिया और इंग्लैंड की काउंटी टीम डर्बीशर को कोचिंग देना जारी रखने का फैसला किया। वह हालांकि टीम निदेशक और सलाहकार की भूमिका के लिए राजी हो गए जहां उन्हें सभी मुकाबलों के लिए टीम के साथ निजी तौर पर मौजूद नहीं रहना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement