Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को हराते ही वर्ल्ड कप में स्टार्क का बजा डंका, खतरे में आया वसीम अकरम का बड़ा कीर्तिमान

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तानी टीम को 69 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिचेल स्टार्क ने एक सिर्फ एक विकेट लेते ही बड़ा कमाल कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 21, 2023 11:56 IST
Mitchell Starc And Wasim Akram- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mitchell Starc And Wasim Akram

Pakistan vs Australia ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में पाकिस्तानी टीम को हरा दिया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम 62 रनों से मैच जीतने में सफल रही है। इस मैच में मिचेल स्टार्क ने सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया और वनडे वर्ल्ड कप में बड़ा कमाल कर दिया है। 

स्टार्क ने किया कमाल 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 8 ओवर में 65 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इसी के साथ उनके नाम वनडे वर्ल्ड कप में 55 विकेट हो गए हैं और उन्होंने पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम की बराबरी कर ली है। अकरम ने भी वनडे वर्ल्ड कप में 55 विकेट चटकाए हैं। अब 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलियाई टीम नीदलैंड्स के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। इस मैच में स्टार्क एक विकेट झटकते ही अकरम को पीछे छोड़ देंगे। वहीं, अगर अगले मैच में स्टार्क दो विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह लासिथ मलिंगा को पीछे कर देंगे। मलिंगा ने वनडे वर्ल्ड कप में 56 विकेट हासिल कर लिए हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट: 

ग्लेन मैकग्रा- 71 विकेट

मुथैया मुरलीधरन- 68 विकेट

लासिथ मलिंगा- 56 विकेट

मिचेल स्टार्क- 55 विकेट 

वसीम अकरम- 55 विकेट 

चौथे नंबर पर हैं स्टार्क

मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में 22 मुकाबले खेले हैं और 55 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में जितने भी मैच खेले हैं। उनमें कम से कम एक विकेट हासिल किया है। वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर हैं। स्टार्क ने वनडे वर्ल्ड कप में तीन बार पांच विकेट हॉल हासिल किया है। 

इस नंबर पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी। जब पहले मैच में उसे भारत के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 134 रनों से हार झेलनी पड़ी। लेकिन अब वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने पुराने रंग में वापस लौट आई है। शुरुआती दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अगले मैचों में श्रीलंका और पाकिस्तान को मात दी है। मौजूदा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और 2 जीते हैं और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया टीम चौथे नंबर पर है और उसका नेट रन रेट माइनस 0.193 है। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया का असली इम्तिहान! न्यूजीलैंड को हराने के लिए बदलना होगा 20 साल का इतिहास

मुंबई में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement