Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Mitchell Starc Injury: श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को गेंदबाज की दरकार, स्टार्क ने कहा- थोड़ा इंतजार करो!

श्रीलंका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को मौजूदा परिस्थिति में एक अनुभवी तेज गेंदबाज की जरुरत है। स्टार्क उनके सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन में वापसी के लिए आतुर नहीं हैं। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 17, 2022 16:37 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mitchell Starc

Highlights

  • श्रीलंका दौरे पर चोट से परेशान ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में एक तेज गेंदबाज की जरुरत
  • मिचेल स्टार्क ने वनडे सीरीज के लिए चोट से समझौता करने से किया इनकार

श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार मिली। कंगारुओं ने इस मैच को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रन से गंवा दिया, जिसके बाद ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी हो गई है। पांच मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया अपने मेन स्ट्राइक गेंदबाज मिचेल स्ट्राइक के बिना खेल रहा है। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद से वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बने हैं। हालांकि, उनकी चोट अब ठीक हो चुकी है लेकिन वे वनडे सीरीज में अपनी वापसी के पक्ष में नहीं हैं।

वनडे नहीं टेस्ट सीरीज है स्टार्क का लक्ष्य

श्रीलंका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को मौजूदा परिस्थिति में एक अनुभवी तेज गेंदबाज की जरुरत है। स्टार्क उनके सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं, लेकिन वे प्लेइंग इलेवन में वापसी के लिए आतुर नहीं हैं। उन्होंने ओडीआई में वापसी के सवाल पर कहा, “मेरे टांके निकल चुके हैं, लेकिन घाव में अभी चिपचिपापन बाकी है। ये आने वाले एक-दो दिनों में थोड़ा और बेहतर हो जाएगा। हमें यह भी देखना होता है कि चोट या घाव किस जगह पर है। इस दौरे पर टेस्ट सीरीज भी होनी है, लिहाजा मैं अपनी फिटनेस से किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहूंगा।”  

ऑस्ट्रेलिया को खल रही है स्टार्क की कमी    

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर रही श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन मौजूदा सीरीज में धीरे-धीरे बेहतर होता जा रहा है। मेजबानों ने तीसरे टी20 मैच और दूसरे वनडे में जिस तरह से जीत दर्ज की उसके संकेत साफ हैं, कंगारुओं का बॉलिंग डिपार्टमेंट कमजोर पड़ रहा है। तीसरे टी20 में 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई कप्तान ने 25 गेंदों में 54 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इस मैच में स्टार्क की जगह बतौर रिप्लेसमेंट आए जाए रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 46 रन लुटाए थे। यानी मेहमानों को जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा दरकार है, वह हैं मिचेल स्टार्क। लेकिन 32 साल के इस कंगारू गेंदबाज ने वनडे सीरीज में वापसी करने के लिए किसी भी तरह की हड़बड़ी से इनकार किया है। आपको बता दें कि आईसीसी के नए नियम के तहत अब कोई भी गेंदबाज हाथ में टेप लगाकर गेंदबाजी नहीं कर सकता। ऐसे में, कंगारू तेज गेंदबाज की सावधानी को समझा जा सकता है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement