Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आंद्रे रसल ने तोड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के हारिस राउफ के खिलाफ लगा दिया सबसे लंबा छक्का

पाकिस्तान के हारिस राउफ के खिलाफ आंद्रे रसल ने सबसे लंबा छक्का लगा दिया है। आंद्रे रसल अपनी पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 19, 2023 10:21 IST
Andre Russell, MLC- India TV Hindi
Image Source : GETTY आंद्रे रसल और हारिस राउफ

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज आंद्रे रसल अपनी पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं। रसल जब मैदान पर होते हैं तो वह बड़े से बड़े स्कोर को छोटा कर देते हैं। वह दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं। फैंस उनके लंबे शॉट के दिवाने हैं। रसल इस वक्त मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) खेल रहे हैं। उन्होंने एमएलसी में शानदार रिकॉर्ड बनाया है। रसल ने एमएलसी में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं। लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने एक मैच में सबसे लंबा छक्का लगा डाला।

बना दिया नया रिकॉर्ड

मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के बीच भारतीय समयनुसार बुधवार को मुकाबला खेला गया। इस मैच में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स को सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की टीम भले ही ये मैच हार गई हो, लेकिन उनके टीम के पावर हिटर बल्लेबाज आंद्रे रसल ने इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाते हुए इस टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का जड़ दिया।

पाकिस्तान के हारिस राउफ की गेंद पर किया कमाल

लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स और सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के बीच खेले गए मुकाबले में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स को आखिरी के दो ओवर में 50 रनों की जरूरत थी। सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के कप्तान एरोन फिंच ने हारिस राउफ को 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया। लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स की ओर से आंद्रे रसल बल्लेबाजी कर रहे थे। आंद्रे रसल ने 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर हारिस राउफ को दमदार छक्का मारा। यह छक्का इस टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का रहा। उन्होंने हारिस राउफ की गेंद पर 108 मीटर का छक्का लगाया। हालांकि रसल ने काफी जोर तो लगाया लेकिन अपनी टीम को मैच नहीं जिता सके। रसल ने इस 108 मीटर के छक्के के साथ सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को पछाड़ा। ड्वेन ब्रावो ने 106 मीटर का छक्का लगाया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement