Monday, April 29, 2024
Advertisement

नहीं थम रहा मोहम्मद रिजवान के विकेट पर विवाद, अब PCB उठाएगा ये बड़ा कदम

Pakistan vs Australia: मेलबर्न टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान को तीसरे अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इसपर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। वहीं पीसीबी ने अब इस फैसले को आईसीसी के सामने उठाने का निर्णय लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 30, 2023 16:01 IST
मोहम्मद रिजवान और पैट...- India TV Hindi
Image Source : AP मोहम्मद रिजवान और पैट कमिंस

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां वह 3 तीनों मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची है। इस सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। मेलबर्न में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले के चौथे दिन ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 79 रनों से मात दी। इस मैच में में एक समय पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए काफी बेहतर स्थिति में दिख रही थी, लेकिन मोहम्मद रिजवान का विकेट गिरने से पाक टीम की दूसरी पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा। वहीं पाकिस्तान टीम के निदेशक और मुख्य कोच मोहम्मद हफीज ने मैच के बाद रिजवान को तीसरे अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे एक गलत फैसला बताया। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इसपर बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है।

पीसीबी खटखटाएगा आईसीसी का दरवाजा

मेलबर्न टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान जब अपनी टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का प्रयास कर रहे थे तो उसी समय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की एक गेंद पर उनके खिलाफ कॉट बिहाइंड की अपील की गई जिसे मैदानी अंपायर ने नकार दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसपर डीआरएस लेने का फैसला किया जिसके बाद तीसरे अंपायर ने रिजवान को आउट दे दिया। पवेलियन लौटते समय रिजवान इस फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जताते हुए भी दिखाई दिए। वहीं अब पीटीआई की खबर के अनुसार पीसीबी के एक सूत्र ने इस पूरे मामले पर दिए अपने बयान में कहा है कि जका अशरफ ने इसपर टीम निदेशक मोहम्मद हफीज से बात की है, जिन्होंने मेलबर्न टेस्ट के बाद अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी को लेकर बयान दिया है। अब पीसीबी ने इस पूरे मुद्दे को आईसीसी के सामने उठाने का फैसला किया है।

हफीज ने अंपायर्स के फैसलों पर जताई थी नाराजगी

पाकिस्तान टीम निदेशक मोहम्मद हफीज ने मेलबर्न टेस्ट के बाद दिए अपने बयान में कहा था कि यदि आप पूरे मैच को देखें तो अंपायरो द्वारा काफी खराब फैसले लिए गए। मैं खेल में टेक्नोलॉजी के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन यदि इसमें किसी तरह से भी संदेह की स्थिति रहती है तो मैं इसके फैसले को कभी स्वीकार नहीं करूंगा। ये खेल हमेशा हम बुनियादी चीजों पर खेलते हैं, लेकिन कभी-कभी तकनीक के कुछ फैसले ऐसे होते हैं जो हम इंसान नहीं समझ सकते। जब गेंद विकेट पर लग रही हो तो आउट देना चाहिए ऐसे में अंपायर्स कॉल क्यों होती है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs SA: साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ अगले मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा बदलाव, अब ये 2 खिलाड़ी संभालेंगे कमान, पूरी टीम का भी ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement