Monday, May 20, 2024
Advertisement

विराट कोहली को लेकर ये क्या बोला पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में कर ली बराबरी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हराकर सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है। इस बीच मैच के बाद मोहम्मद रिजवान ने विराट कोहली को लेकर कमेंट किया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 13, 2024 11:09 IST
mohammad rizwan babar azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली को लेकर ये क्या बोला पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में कर ली बराबरी

Mohammad Rizwan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त आयरलैंड के दौरे पर पर है, जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर तैयारी की जा रही है। आयरलैंड ने पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में पाकिस्तान को करारी मात दी थी, इससे पाकिस्तान पर सीरीज हार का खतरा भी मंडराने लगा था, लेकिन अगला यानी दूसरा मैच जीतकर पाकिस्तान ने बराबरी कर ली है। इस बीच पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपनी टीम के लिए एक बार फिर से मैच विनिंग पारी खेली। मैच खत्म होने के बाद मोहम्मद रिजवान ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर भी टिप्पणी की। 

आयरलैंड ने पाकिस्तान के सामने रखा था 194 रनों का टारगेट 

दरअसल जब आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला शुरू हुआ तो आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 193 रन बना दिए। यानी पाकिस्तान को ये मैच जीतने क लिए 194 रनों की जरूरत थी। टी20 क्रिकेट में इतना बड़ा स्कोर चेज करना कोई आसान काम नहीं होता। रनों का पीछा करने के लिए जब पाकिस्तानी टीम उतरी तो सलामी बल्लेबाज सैम अयूब केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ​बिना खाता खेले ही पवेलियन लौट गए। दो विकेट जल्दी गिर जाने के कारण टीम पर संकट आता हुआ नजर आ रहा था। लेकिन तब मोर्चा संभाला मोहम्मद रिजवान और फखर जमां ने। जहां एक ओर रिजवान ने 46 बॉल पर 75 रनों की बेहतरीन पारी खेली और आउट भी नहीं हुए, वहीं फखर जमां ने 40 बॉल पर 78 रन बनाए। इससे हुआ ये कि पाकिस्तान ने 194 रनों का लक्ष्य 16.5 ओवर में ही जीत लिया और सीरीज बराबरी पर आकर खड़ी हो गई। 

​मोहम्मद रिजवान और फखर जमां ने जिताया मैच 

अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात की जाए तो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बाद मोहम्मद रिजवान ही ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं, ​जिनका औसत इस फॉर्मेट में 50 से ज्यादा का हो गया है। मैच के बाद जब मोहम्मद रिजवान से बात की गई तो मुकाबले को लेकर तो वे बोले ही, साथ ही औसत के मामले में कोहली के करीब आने पर भी अपनी बात रखी। रिजवान ने आयरलैंड की दिल भर तारीफ की। बोले कि आयरलैंड ने वास्तव में अच्छा खेला, इसलिए उन्हें श्रेय देना होगा। 194 रन का पीछा करना आसान नहीं है, क्योंकि आयरलैंड परिस्थितियों को जानता है। इसके बाद हमने आक्रमण करने का फैसला किया और यही कारण है कि हम सफल रहे। जब हम हारते हैं तो आप हमेशा दबाव महसूस करते हैं। मैं अपने नंबरों को नहीं देखता, अगर आप औसत को देखते हैं, तो आप एक औसत खिलाड़ी हैं। अगर मैच की स्थिति और परिस्थितियों पर नजर डालें तो यह बेहतर है। 

रिजवान बोले, कोहली से बहुत कुछ सीखा

रिजवान ने कोहली पर कमेंट करते हुए कहा कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और हमने उनसे बहुत कुछ सीखा है, मैं उनका सम्मान करता हूं। आपको बता दें कि विराट कोहली अभी तक टी20 इंटरनेशनल में अकेले ऐसे खिलाड़ी थे, जिनका औसत 50 के पार था। कोहली ने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 117 मैच खेलकर 4037 रन बनाए हैं। उनका औसत 51.75 का है, वहीं रिजवान का औसत अब 50.38 का हो गया है। रिजवान ने 95 मैच खेलकर 3124 रन हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL Rising Star: CSK की टीम का नया 'सिंह इज किंग'! अपनी रफ्तार से लिखी RR की हार, धोनी ने छुपा रखा था ये तुरुप का इक्का

RCB vs DC: विराट कोहली का बड़ा कीर्तिमान, इस खास रिकॉर्ड में रोहित शर्मा को पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement