Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में वापसी करने के लिए तैयार ये धाकड़ खिलाड़ी, जानिए कब खेलेगा मैच

IND vs SL : टीम इंडिया इस वक्त अपने खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही है। लेकिन इस बीच भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर भी सामने आ गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 03, 2023 13:59 IST
Mohammad Shami, Rohit Sharma, Virat Kohli and Kl Rahul - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Shami, Rohit Sharma, Virat Kohli and Kl Rahul

IND vs SL : टीम इंडिया अपना मिशन 2023 आज से शुरू कर रही है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज वानखेड़े स्टेडियम से होने जा रहा है। इसके बाद तीन वन डे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। टी20 सीरीज से बहुत सारे स्टार खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। रोहित शर्मा तो अपनी इंजरी से अभी तक पूरी तरह से उबरे नहीं हैं, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। लेकिन वन डे सीरीज में इन सभी की वापसी हो रही है। हालांकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी अभी तक पूरी तरह से मैच फिट नहीं हैं, इसलिए वे इस पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे। बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर खासा ध्यान दे रही है, ताकि आगे चलकर इंजरी और गंभीर न हो जाए। इस बीच टीम इंडिया का मैच विनर प्लेयर टी20 सीरीज के बाद वन डे में भारतीय टीम में वापसी करता हुआ नजर आएगा। 

मोहम्मद शमी वन डे सीरीज में करेंगे वापसी 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सर्दी में भी पसीना बहा रहे हैं। मोहम्मद शमी का सेलेक्शन टी20 टीम के लिए तो नहीं हुआ है, लेकिन वन डे सीरीज के लिए उन्हें चुना गया है। इस बीच मोहम्मद शमी ने कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं, जिससे लग रहा है कि मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट हैं और वन डे सीरीज में कहर भी बरपाएंगे। मोहम्मद शमी को पहले टी20 विश्व कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन इसके बाद जब जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए और उन्हें बाहर होना पड़ा, तब उनके रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद शमी को ही शामिल किया गया था। विश्व कप में उनका प्रदर्शन कुछ खास तो नहीं रहा था, लेकिन खराब भी नहीं था, वे लगातार विकेट ले रहे थे। ये बात और है कि टीम इंडिया के लिए विश्व कप का अभियान सफल नहीं रहा और भारत को सेमीफाइनल से ही बाहर होना पड़ा। 

टी20 में मोहम्मद शमी के भविष्य को लेकर सस्पेंस 
इस बीच माना जा रहा है कि मोहम्मद शमी अब टी20 इंटरनेशनल ज्यादा दिन नहीं खेलेंगे। क्योंकि भारत के पास अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी जैसे बहुत से नए और युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें लगातार मौका दिया जा रहा है। लेकिन इतना तो करीब करीब पक्का माना जाना चाहिए कि वे इसी साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि ये काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि आने वाली वन डे सीरीज में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन रहता कैसा है। टीम इंडिया के लिए ये विश्व कप इसलिए अहम है, क्योंकि ये भारत में ही होेगा, इसमें मोहम्मद शमी मैच विनर प्लेयर बनकर सामने आ सकते हैं। देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ जब तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए वे फिर से मैदान में उतरेंगे तो प्रदर्शन कैसा रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement