Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ हुआ बड़ा खेल, अच्छे प्रदर्शन के बावजूद ICC ने छीना नंबर 1 का ताज

ICC की वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को बड़ा नुकसान हुआ है। लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद ICC ने इस खिलाड़ी को पहले स्थान से हटा दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 22, 2023 16:18 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

ICC ODI Ranking: भारत औस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मैचों के दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। इसी बीच भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को ICC की वनडे रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। हम बात कर रहे हैं मोहम्मद सिराज की। सिराज ICC की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने अपने पिछले दो मुकाबलों में बेहद खराब गेंदबाजी की है।

हेजलवुड ने फिर मारी बाजी

ICC की वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज टॉप 10 में इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं। लेकिन वह अब पहले स्थान से तीसरे नंबर पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में वह एक भी विकेट नहीं ले सके थे। मोहम्मद सिराज को अब इसका नुकसान हुआ है। इस मैच से पहले वह 736 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर थे। लेकिन इस मैच में हुए खराब प्रदर्शन के कारण उनकी रेटिंग 736 से घटकर 702 हो गई है। जिस वजह जोश हेजलवुड और ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें पछाड़ दिया है। लेकिन आपको बता दे कि सिराज ने सिर्फ पिछले मुकाबले में खराब प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने तीन विकेट लिए थे। लेकिन सिर्फ एक मैच में खराब प्रदर्शन के कारण ICC ने उनके 34 रेटिंग अंक काट लिए।

भारत के लिए अहम है तीसरा वनडे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। 1-1 की बराबरी पर चल रहे इस सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया को यह मुकाबला किसी भी किमत पर जीतना होगा। तीसरे वनडे में अब तक खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे इस मैच के लाइव अपडेट और स्कोर जानने के लिए नीच दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

IND vs AUS 3rd ODI Live Updates

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement