Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मोहम्‍मद सिराज और स्‍टीव स्मिथ बीच मैदान पर भिड़े, VIDEO में देखिए फिर क्‍या हुआ!

Mohammed Siraj Steve Smith : डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में दूसरे दिन तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और स्‍टीव स्मिथ आमने सामने आ गए, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 08, 2023 16:34 IST
Mohammad Siraj - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Siraj in WTC Final 2023

Mohammed Siraj Steve Smith WTC Finsal IND vs AUS : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा है। आज दूसरा दिन है। आज जैसे ही मैच शुरू हुआ, पहले ही ओवर में स्‍टीव स्मिथ ने अपना शतक पूरा कर लिया। लेकिन असली रोमांच तो इसके बाद आया। मोहम्‍मद सिराज मैदान में हों और एग्रेशन न दिखे ऐसा होता नहीं है। पहले दिन के खेल में भी कई ऐसे पल आए, जब सिराज ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को आंख दिखते हुए नजर आए। इसके बाद आज भी यही क्रम जारी रहा। एक बार तो स्‍टीव स्मिथ और मोहम्‍म्‍द सिराज आमने सामने ही आ गए। हालांकि बात बढ़ी नहीं और मामला रफा दफा हो गया। लेकिन मैच में सिराज ने पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी विकेट दिलाकर वापसी कराने की पूरी कोशिश की। 

मोहम्‍मद सिराज और स्‍टीव स्मिथ आए आमने सामने 

डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ। नई गेंद से कप्‍तान रोहित शर्मा ने मोहम्‍मद सिराज और मोहम्‍मद शमी पर ही भरोसा जताया। ट्रेविस हेड अभी अपने पहले  दिन के रनों में कुछ ही रन जोड़ पाए थे कि इस बीच सिराज ने दूसरे दिन का पहला झटका ऑस्‍ट्रेलिया को दिया। ट्रेविस हेड को सिराज ने केएस भरत के हाथों कैच कराया। उन्‍होंने 174 गेंद पर 163 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान एक छक्‍का और 25 चौके लगाए। इसी बीच जब स्‍टीव स्मिथ 103 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी एक गेंद लेकर आए मोहम्‍मद सिराज। जैसे ही सिराज गेंद फेंकने वाले थे, तभी स्‍टीव स्मिथ पीछे हट गए। सिराज अपना एक्‍शन पूरा कर चुके थे, इसलिए उन्‍होंने गेंद भी फेंक दी। गेंद स्‍टंप पर नहीं लगी। इस बीच स्‍टीव स्मिथ ऐसा इशारा कर रहे थे कि सूरज उनके सामने आ गया। इसके बाद सिराज भी कुछ इशारा करते हुए नजर आए। हालांकि दोनों ने एक दूसरे की ओर देखा नहीं और सिराज भी अपने रनअप पर चले गए। 

डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया ने दूसरे दिन की दमदार वापसी 
आज के मैच की बात की जाए तो सिराज ने ट्रेविड हेड हो आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद नए बल्‍लेबाज आए कैमरन ग्रीन जो आईपीएल में अभी हाल ही में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। उन्‍हें मोहम्‍मद शमी ने सस्‍ते में वापस भेज दिया। उन्‍होंने सात गेंद का सामना किया और छह रन बनाए। वहीं दूसरी ओर शार्दुल ठाकुर ने पहले दिन के नााबद बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। स्मिथ ने 268 बॉल पर 163 रन बनाए। इसके बाद अब मैच करीब करीब बराबरी पर आ गया है। हालां‍कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम अभी भी 400 रन की ओर जाती हुई नजर आ रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement