Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जीत के बाद भी इस घातक खिलाड़ी के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, करियर पर लग गया दाग!

भारत ने अफगानिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत के लिए एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इस वजह से इस प्लेयर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 12, 2023 1:17 IST
Mohammed Siraj And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Mohammed Siraj And Virat Kohli

भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 8 विकेट से हरा दिया। भारत की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी थी। अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा ने भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाया। इसके अलावा विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन मैच में एक स्टार तेज गेंदबाज ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इस प्लेयर के नाम जीत के बाद भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। 

इस खिलाड़ी के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बहुत ही खराब गेंदबाजी की। उनके खिलाफ अफगानिस्तान के हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई ने खूब रन बनाए। सिराज ने अपने 9 ओवर में 76 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। वह वनडे वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले चौथे गेंदबाज भारतीय बन गए और खराब बॉलिंग की वजह से उनके नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

वनडे वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट: 

युजवेंद्र चहल- 88 रन 

जवागल श्रीनाथ- 87 रन
करसन घावरी- 83 रन 
मोहम्मद सिराज- 76 रन 

वनडे वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड भारत के युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 88 रन लुटाए थे। वनडे वर्ल्ड कप मैच में 87 रन देने के साथ ही जवागल श्रीनाथ दूसरे नंबर पर हैं। करसन घावरी ने वनडे वर्ल्ड कप 1975 में इंग्लैंड के खिलाफ 83 रन दिए थे। 

भारत ने जीता मैच 

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीतने के लिए 273 रनों का टारगेट दिया था। भारत ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी से लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 131 रन बनाए। वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने। इसके अलावा वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज हजार बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। कोहली ने 55 रन बनाए। वहीं श्रेयस अय्यर 25 रन बनाकर नॉटआउट रहे। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित ने वर्ल्ड कप में तोड़ा सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा, सबसे तेज छुआ ये खास मुकाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement