Friday, March 29, 2024
Advertisement

Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज ने खोल दिया ये बड़ा राज, WTC फाइनल के बीच में ही बताया प्लान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बीच में ही मोहम्मद सिराज ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 10, 2023 16:49 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammed Siraj

India vs Australia WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए अभी तक 340 रनों की बढ़त ले ली है और उसके 5 विकेट शेष हैं। लेकिन इस मैच में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की है और उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। मैच के बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ा राज खोला है। 

सिराज ने कही ये बात 

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का मानना ​​है कि आक्रामक रवैये से उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन  करने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि इस आक्रामक रवैया के कारण ही उन्हें इतनी सफलता मिली है। 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने के बाद सिराज खेल के लंबे फॉर्मेडट में भारत के टॉप गेंदबाज रहे है। हैदराबाद के तेज गेंदबाज ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में टीम के सबसे बेहतर गेंदबाज रहे है। 

इस वजह से मिल रही सफलता 

मोहम्मद सिराज ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में पहली पारी में चार विकेट चटकाने के बाद दूसरी पारी में डेविड वार्नर को चलता किया। सिराज ने आईसीसी की वेबसाइट पर जारी वीडियो में कहा कि मेरी गेंदबाजी में आक्रामकता बहुत अहम है। यह केवल साधारण गेंद फेंकने और बिना प्रभाव छोड़े बिना जाने के बारे में नहीं है। जब मैं आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करता हूं तो मैं अपने शरीर को व्यस्त रखता हूं। कुछ गेंदबाज आक्रामक रवैया अपनाने के बाद सही गेंदबाजी नहीं कर पाते है लेकिन इसके उलट मेरी गेंदबाजी सटीक होती है।

भारत को जिताए कई मैच 

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए साल 2020 में टेस्ट डेब्यू किया था। तब से ही वह टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रामण की अहम कड़ी बन गए हैं। उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए 18 टेस्ट मैचों में 47 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 24 वनडे मैचों में 43 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement