Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात के लिए नेट बॉलर से सबसे बड़ा मैच विनर बना ये खिलाड़ी, हार्दिक की टीम को दिलाया फाइनल का टिकट

MI vs GT: गुजरात टाइटंस के लिए एक स्टार खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के लिए धमाकेदार गेंदबाजी की और अपने दम पर गुजरात की टीम को फाइनल का टिकट दिलाया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 27, 2023 7:10 IST
MI vs GT- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MI vs GT

Gujarat Titans vs Mumbai Indians IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार अंदाज में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हरा दिया। इसी के साथ गुजरात ने आईपीएल 2023 के फाइनल में एंट्री कर ली। जहां उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से होगा। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 234 रनों का टारगेट दिया, जिसके जबाव में मुंबई सिर्फ 171 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। गुजरात के लिए इस मैच एक स्टार प्लेयर ने कमाल का खेल दिखाया। 

इस प्लेयर ने किया कमाल 

मुंबई इंडियंस के लिए जब सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उनकी जीत पक्की कर रही थी। लेकिन फिर 15वें ओवर में मोहित शर्मा गेंदबाजी करने आए। उन्होंने अपनी बॉलिंग से मैच का रुख ही मोड़ दिया। उन्होंने इस ओवर की तीसरी गेंद पर सूर्यकुमार को आउट कर दिया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर बिष्णु विनोद को पवेलियन की राह दिखाई। मैच में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और अपने दम पर गुजरात टाइटंस को मैच जिताया। उन्होंने अपने 2.2 ओवर में 10 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। मोहित की वजह से ही गुजरात की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही। 

मिनी ऑक्शन में खुली थी किस्मत 

मोहित शर्मा साल 2022 में गुजरात की टीम के साथ नेट बॉलर के तौर पर जुड़े थे। लेकिन इसके बाद उनकी काबिलियत को देखते हुए गुजरात ने उन्हें आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में गुजरात ने उन्हें 50 लाख रुपये में अपने खेमे में शामिल कर लिया। इस सीजन वह गेंदबाजी आक्रमण में गुजरात के लिए सबसे बड़े मैच विनर उठे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के 13 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं। 

आईपीएल में जीत चुके हैं पर्पल कैप 

मोहित शर्मा को साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने खेमे में शामिल किया था। तब उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। उन्होंने साल 2014 में सीएसके के लिए 16 मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए थे और वह पर्पल कैप जीतने में भी सफल रहे थे। बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ही वह भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे। उन्हें भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2014 और वनडे वर्ल्ड कप 2015 में भाग लिया। उन्होंने भारत के लिए 26 वनडे मैचों में 31 विकेट और 4 टी20 मैचों में 6 विकेट अपने नाम किए। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement