Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की तारीफ में साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने बांधे पुल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह के लाजवाब प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व क्रिकेटरों मोर्ने मोर्कल ने जमकर तारीफ की है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 04, 2022 18:03 IST
Morne Morkel Irfan Pathan hail Jasprit Bumrah impeccable fast bowling- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Morne Morkel Irfan Pathan hail Jasprit Bumrah impeccable fast bowling

Highlights

  • मोर्ने मोर्कल और इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है
  • बुमराह ने 2018 में साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर ही डेब्यू किया था
  • बुमराह भारत के बाहर 100 से अधिक विकेट चटका चुके हैं

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह के लाजवाब प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व क्रिकेटरों मोर्ने मोर्कल ने जमकर तारीफ की है। बुमराह भले ही अभी तक 5 विकेट निकालने में सफल हुए है, मगर उन्होंने अपनी गेंदबाजी के चलते मेजबानों को जरूर परेशान किया है। मोर्कल का कहना है कि बुमराह भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते है। बुमराह ने साउथ अफ्रीका सरजमीं पर ही 2018 दौरे पर डेब्यू किया था उस दौरान मोर्कल टीम का हिस्से थे।

मोर्कल ने साथ ही कहा कि विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता आने वाले दिनों में उन्हें एक महान गेंदबाज बना देगी।

Aus Open 2022: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में हिस्सा लेंगे नोवाक जोकोविच!

बुमराह सेंचुरियन टेस्ट में विदेशी धरती पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए, जिसे भारत ने 113 रनों से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली।

पहले टेस्ट में चौथे दिन के खेल खत्म होने तक उनके द्वारा लिए गए रासी वैन डेर डूसन और केशव महाराज के लगातार विकेटों की मोर्कल सहित विशेषज्ञों ने सराहना की।

मोर्कल ने मंगलवार को स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "मुझे याद है कि हमने पहली बार उन्हें यहां देखा था। उन्होंने जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका में डेब्यू किया था। इन वर्षों में उन्हें विकसित होते देखना और भारतीय तेज आक्रमण गेंदबाजों में सफल होते देखना अच्छा लग रहा है।"

दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट के अनुभवी मोर्कल ने कहा कि भारतीय गेंदबाज के पास स्वाभाविक गति है।

ICC U-19 वर्ल्ड कप पर कोरोना का खतरा मंडराया, जिम्बाब्वे के 4 युवा क्रिकेटरों को हुआ कोरोना

उन्होंनें आगे कहा, "उसके पास स्वाभाविक गति है। एक बल्लेबाज को अपने एक्शन के लिए अभ्यस्त होने के लिए कुछ गेंदों की आवश्यकता होती है। यह अन्य गेंदबाजों के साथ साझेदारी के बारे में अधिक है, वह वास्तव में बहुत दबाव बनाते हैं। चाहे बुमराह धीमी पिच पर गेंदबाजी करे या तेज पिच पर, उनकी गति हमेशा सुसंगत होती है, जिसके कारण वह एक बेहतर तेज गेंदबाज बन पाए हैं।"

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी मोर्कल का समर्थन करते हुए कहा कि बुमराह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं।

इरफान के अनुसार, "वह तेज गेंदबाजों में सबसे बेहतर हैं और एक बहुत ही आक्रामक गेंदबाज है। अब जब उन्होंने कोणों का उपयोग करना शुरू कर दिया है, तो बल्लेबाजों के लिए और अधिक समस्याएं पैदा हो गई है। वह हर तरह की गेंद करते हैं, जिससे वह एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में उभर कर सामने आए हैं।"

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement