Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Dhoni : एमएस धोनी IPL के पहले ही मैच में बना सकते हैं बड़ा कीर्तिमान, बस करना होगा ये काम

महेंद्र सिंह धोनी सीएसके के लिए अपने 5000 रन पूरे कर सकते हैं। इससे पहले ये काम केवल सुरेश रैना ही कर पाए हैं। वैसे तो धोनी आईपीएल में पांच हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं, लेकिन बीच में दो साल वे दूसरी टीम के लिए खेले थे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 12, 2024 17:10 IST
ms dhoni ravindra jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी IPL के पहले ही मैच में बना सकते हैं बड़ा कीर्तिमान, बस करना होगा ये काम

MS Dhoni CSK IPL 2024 : दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल के आगाज के साथ ही दुनिया के महानतम कप्तानों में से एक एमएस धोनी फिर से मैदान पर नजर आएंगे। ये बात और है कि फैंस को अब महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया की नीली जर्सी में नजर नहीं आते हैं, लेकिन सीएसके की पीली जर्सी में ही सही। इस बार आईपीएल का आगाज एमएस धोनी की सीएसके और फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के मैच से होगा। यानी पूरा रोमांच पहले ही मैच में देखने को मिलेगा। इतना नहीं, आईपीएल 2024 के पहले ही मुकाबले में एमएस धोनी एक नया कीर्तिमान भी बना सकते हैं। इसके लिए उन्हें बस थोड़े से ही रन चाहिए। 

धोनी ही फिर से करेंगे सीएसके की कप्तानी 

एमएस धोनी इंडियन प्री​मियर लीग के पहले सीजन से अब तक खेल रहे हैं। वे विराट कोहली के साथ ही दूसरे ऐसे खिलाड़ी हो सकते थे, जिन्होंने आईपीएल के सारे सीजन एक ही टीम से खेले हों। लेकिन बीच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम दो सीजन आईपीएल नहीं खेल पाई थी, जब वे पुणे राइजिंग सुपरजायंट्स के लिए भी खेले, लेकिन जैसे ही सीएसके की वापसी हुई धोनी फिर से अपने टीम के साथ जुड़ गए और अब तक उसी के लिए खेल रहे हैं। इस बार भी वे सीएसके की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। 

सीएसके लिए बना सकते हैं धोनी 5 हजार रन 

महेंद्र सिंह धोनी सीएसके लिए खेलते हुए अब तक आईपीएल में 4957 रन बना चुके हैं। यानी उन्हें इस टीम के लिए 5000 रन पूरे करने के लिए 43 रन और चाहिए हैं। अगर उन्होंने इतने रन बना ​दिए तो वे चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए पांच हजार रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले ये कारनामा केवल सुरेश रैना ही कर सके हैं। सुरेश रैना ने सीएसके के तिलए 5529 रन बनाने का काम किया है। यहां धोनी के लिए सीएसके लिए बना गए रन आईपीएल और चैंपियंस लीग को मिलाकर हैं। 

धोनी आईपीएल में बना चुके हैं 5000 से ज्यादा रन 

वैसे तो धोनी के आईपीएल में रन 250 मैच खेलकर 5082 रन हैं। यानी पांच हजार का आंकड़ा वे पार कर चुके हैं, लेकिन कुछ रन उन्होंने दो साल के लिए खेलने वाली टीम पुणे राइजिंग सुपरजायंट्स के लिए बनाए हैं। इसलिए सीएसके के लिए अभी तक 5000 रन पूरे नहीं हो पाए हैं। भले ही धोनी पहले मैच में इस मुकाम को हासिल न कर पाएं, लेकिन बाद के मैचों में भी उनके पास ये करने का मौका होगा। 

किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे धोनी 

फैंस के लिए ये देखना दिलचस्प होगा कि वे इस बार किस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं। अक्सर वे नीचे के क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, ऐसे में कई बार उनकी बल्लेबाजी नहीं आ पाती है। इस बार भी फैंस में इस बात को लेकर कौतूहल जरूर होगा, जिसका खुलासा 22 मार्च को खेले जाने वाले पहले मुकाबले में होने की संभावना है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Musheer Khan : सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान का बड़ा कारनामा, 29 साल पुराना सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड टूटा

 

यशस्वी जायसवाल का एक और कमाल, अब मिला आईसीसी का बड़ा अवार्ड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement