Sunday, March 03, 2024
Advertisement

एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल 2023 के बाद एक और बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। इसकी चर्चा सोशल मीडिया पर जोरो पर है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 17, 2023 18:12 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : PTI चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हराया था। आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा हमेशा से रहा है। सीएसके की टीम ने आईपीएल के पांच खिताब जीते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने खेल के साथ-साथ फैनबेस के लिए भी जानी जाती है। माना जाता है कि चेन्नई के पास दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेटिंग फैनबेस है। स्टेडियम के अलावा सीएसके के फैंस उनकी टीम को सोशल मीडिया पर भी जमकर सपोर्ट करते हैं। यही कारण है कि आज एमएस धोनी की टीम ने एक और इतिहास रच दिया है।

सीएसके ने रचा इतिहास

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुरुवार को इतिहास रचा। उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर एक बार फिर से अपना जलवा दिखया है। आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ट्वीटर पर फॉलो की जाने वाली सबसे बड़ी क्रिकेटिंग फ्रेंचाइजी है। वह इस मामले में पूरी दुनिया में पहले स्थान पर हैं। वहीं सीएसके ने गुरुवार को ट्वीटर पर इतिहास रचते हुए 10 मिलियन के आंकड़े को भी पार कर लिया है। वह ऐसा करने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटिंग फ्रेंचाइजी बन गए हैं। आज तक किसी भी क्रिकेटिंग फ्रेंचाइजी ने इस आंकड़े को पार नहीं किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के इतने बड़े फैनबेस के पीछे का कारण एमएस धोनी भी हैं। एमएस धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक रह चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी के तीन खिताब अपने नाम किए थे। धोनी की ही कप्तानी में टीम इंडिया ने अपनी अंतिम आईसीसी का खिताब जीता था। सीएसके के लिए भी कप्तानी करते हुए उन्होंने अपनी टीम को काफी ज्यादा सफल बनाया है। सीएसके की सफलता ही उनके फैन फॉलोइंग का राज है।

आईपीएल की अन्य टीमों के कितने फॉलोअर

आईपीएल टीमों के ट्वीटर अकाउंट पर फॉलोअर के बारे में बात की जाए तो सीएसके उस लिस्ट में पहले स्थान पर है। उनके अलावा इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस 8.2 मिलियन के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स के 6.8 मिलियन फॉलोअर हैं। चौथे स्थान पर शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है। उनके 5.2 मिलियन फॉलोअर हैं। पांचवें नंबर पर 3.2 मिलियन फॉओअर के साथ सनराइजर्स हैदराबाद का नाम है। पंजाब किंग्स की टीम इस लिस्ट 2.9 मिलियन फॉलोअर के साथ छठे स्थान पर है। इसके बाद 7वें स्थान पर राजस्थान रॉयल्स के 2.7 मिलियन फॉलोअर हैं। 8वें पर दिल्ली कैपिटल्स के 2.5 मिलियन फॉलोअर हैं। 9वें और 10वें स्थान पर क्रमश: 760.3K और 522.7K फॉलोअर के साथ लखनऊ और गुजरात की टीम है। 

यह भी पढ़ें

भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में 26 साल पहले सईद अनवर ने रचा था बड़ा कीर्तिमान, आज तक टूटा ही नहीं

Asia Cup में कैसे हैं भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के आंकड़े, ये देख चौंक सकते हैं आप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement