Saturday, May 04, 2024
Advertisement

CSK vs LSG: IPL में इतिहास रचने की दहलीज पर एमएस धोनी, इस मुकाम तक पहुंचने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के दौरान एमएस धोनी एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 23, 2024 18:13 IST
ms dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL में इतिहास रचने की दहलीज पर एमएस धोनी

MS Dhoni IPL 2024: आईपीएल 2024 का 39वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने इस सीजन में अभी तक 7-7 मैच खेले हैं और 4-4 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में ये मैच दोनों टीमों के लिए प्वॉइंट्स टेबल को देखते हुए काफी अहम रहने वाला है। वहीं, इस मैच में सभी की नजर एमएस धोनी पर रहेंगी। वह इस मैच के दौरान आईपीएल का एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

इतिहास रचने की दहलीज पर धोनी

एमएस धोनी आईपीएल में अभी तक 257 मैच खेल चुके हैं। वह इस लीग में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं। एमएस धोनी इस दौरान 149 जीते हुए मैचों का हिस्सा रहे हैं। अगर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में सीएसके की टीम जीत जाती है तो ये एमएस धोनी की 150वीं जीत होगी। इसी के साथ वह आईपीएल के इतिहास में 150 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में अभी तक कोई भी खिलाड़ी एमएस धोनी के पास नहीं पहुंच पाया है। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी 

एमएस धोनी - 149 जीत

रोहित शर्मा - 133 जीत 
रवींद्र जडेजा - 132 जीत 
दिनेश कार्तिक - 123 जीत 
सुरेश रैना - 122 जीत 

आईपीएल में एमएस धोनी के आंकड़े 

एमएस धोनी आईपीएल में अभी तक कुल 257 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 39.46 की औसत से 5169 रन बनाए हैं। जिसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं। एमएस धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक भी हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। वह साल 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं।  

ये भी पढ़ें

T20I सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची टीम इंडिया, यहां देखें पूरा शेड्यूल

RCB अब ​बिगाड़ सकती है इन टीमों का खेल, प्लेऑफ पर आ सकता है संकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement