Friday, March 29, 2024
Advertisement

एमएस धोनी ने युजवेंद्र चहल से कहा, जो मर्जी बुलाओ लेकिन ये मत कहना

अभी सीरीज के तीन और मैच बाकी हैं, देखना होगा कि उसमें युजी चहल का प्रदर्शन कैसा रहता है। 

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 13, 2022 17:09 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : PTI Yuzvendra Chahal

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कामयाब साबित नहीं हो रहे हैं युजवेंद्र चहल
  • आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप जीतने में हुए थे सफल
  • एमएस धोनी ने दी थी युजवेंद्र चहल को वन डे कैप, पुरानी बातों ​को किया याद

आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी कर रहे युजवेंद्र चहल का फार्म लगता है आईपील के बाद चला सा गया है। आईपीएल में स्टार गेंदबाज और पर्पल कैप अपने नाम करने वाले युजवेंद्र चहल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में उतने घातक नजर नहीं आ रहे हैं। सीरीज के पहले मैच में युववेंद्र चहल की जमकर पिटाई हुई। कप्तान ऋषभ पंत ने उन्हें केवल दो ही ओवर कराए। तीसरा ओवर तक दिया गया, जब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए केवल चार रन की जरूरत थी। इसके बाद दूसरे मैच में भी उन्होंने खूब रन दिए। इस मैच में उन्होंने चार ओवर में 49 रन दिए और एक विकेट अपने नाम किया। अभी सीरीज के तीन और मैच बाकी हैं, देखना होगा कि उसमें युजी चहल का प्रदर्शन कैसा रहता है। इस बीच युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से मिलने और बात करने को लेकर एक वाकया याद किया है। इस दौरान युवजवेंद्र चहल ने एमएस धोनी की जमकर ​तारीफ की और बताया कि जब उन्होंने एमएस धोनी को सर कहा तो धोनी ने क्या जवाब दिया। 

एमएस धोनी के स्वभाव से प्रभावित हुए युजी चहल

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बताया है कि वह एमएस धोनी के स्वभाव से प्रभावित हैं। एक बार एमएस धोनी को युजवेंद्र चहल ने उन्हें फोन किया और तो धोनी ने कहा कि मुझे जो मर्जी बुलाओ, लेकिन सर मत बुलाओ। युजवेंद्र चहल ने जून 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी से वनडे कैप हासिल की थी और बाद में उन्हें टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ मौका दिया गया था। युजवेंद्र चहल ने एक यूट्यूब शो पर कहा कि मुझे महान एमएस धोनी से वनडे कैप प्राप्त हुई। वह एक लीजेंड है और मैं पहली बार उनके साथ खेला था। मैं उसके सामने बात भी नहीं कर पा रहा था। वह इतनी अच्छी तरह से बात करते हैं कि आपको आश्चर्य होता है कि क्या वह वास्तव में महेंद्र सिंह धोनी हैं।

युजी चहल ने धोनी को कहा था माही सर
युजी चहल ने आगे कहा कि जब मैं जिम्बाब्वे में पहली बार उनसे मिला था, तो मैं उन्हें माही सर कहता था। बाद में उन्होंने मुझे फोन किया और कहा कि माही, धोनी, महेंद्र सिंह धोनी या भाई आप जो चाहते हैं मुझे बुलाओ। लेकिन सर नहीं। आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले युजवेंद्र चहल ने इस साल सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने कुल 27 विकेट अपने नाम किए और पर्पल कैप भी जीती। युजवेंद्र चहल ने पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी के साथ खेलते हुए 46 वनडे मैचों में 25.32 की औसत और 4.92 की इकॉनमी से 81 विकेट लिए हैं।

(ians inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement