Monday, April 29, 2024
Advertisement

MS Dhoni CSK Captain: IPL 2023 में धोनी करेंगे चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी! CEO काशी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा

MS Dhoni CSK Captain: एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चार बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है। 2008 के बाद से 2017 छोड़कर हर सीजन में वह बतौर कप्तानी लीग में उतरे हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 04, 2022 16:15 IST
एमएस धोनी- India TV Hindi
Image Source : IPL एमएस धोनी

Highlights

  • एमएस धोनी की कप्तानी में चार बार सीएसके ने जीता खिताब
  • 2017 को छोड़ सभी सीजन में धोनी ने की आईपीएल टीमों की कप्तानी
  • IPL 2023 में भी धोनी करेंगे सीएसके की कप्तानी

MS Dhoni CSK Captain: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में पिछले साल से लगातार कप्तानी विवाद देखने को मिल रहा है। पिछले सत्र के लिए रविंद्र जडेजा को फ्रेंचाइजी ने कप्तान नियुक्त किया था। लेकिन बीच सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद एमएस धोनी ने वापस से टीम की कमान संभाली। इसके बाद कई विवाद भी सामने आए जिन पर अभी तक भी विराम नहीं लगा है। इसी बीच सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक बड़ा खुलासा किया है जिसके बाद कहा जा रहा है कि आगामी सीजन में भी धोनी ही टीम की कमान संभालेंगे।

एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से 2020 में ही 15 अगस्त को संन्यास ले लिया था। लेकिन आईपीएल में वह इसके बाद भी लगातार खेल रहे हैं। पिछले 2-3 सीजन से हर बार यही अटकलें लगती हैं कि क्या एमएस धोनी खेलेंगे भी या नहीं? पिछले सीजन में भी जब जडेजा को कप्तानी सौंपी गई तो कहा जा रहा था कि यह धोनी का आखिरी सीजन होगा। लेकिन अब खबरें यह हैं कि धोनी यहीं नहीं रुकेंगे, वह एक बार फिर अगले सीजन में सीएसके की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि, पिछले तीन सीजनों से आईपीएल के वेन्यू पर काफी बवाल रहा है। धोनी कहते आए हैं कि उन्हें चेन्नई के चेपॉक में अपने फैंस के बीच ही आखिरी मुकाबला खेलना है।

ब्रायन लारा बने इस IPL फ्रेंचाइजी के हेड कोच, चैंपियन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा अलविदा

क्या बोले काशी विश्वनाथन?

IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन करेगा, इस सवाल का जवाब देते हुए फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक खुलासा किया है। सीईओ ने इस बात की पुष्टि की कि, धोनी ही अगले सीजन में सीएसके की कप्तानी करेंगे। उन्होंने साफतौर पर मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि, 'महेंद्र सिंह धोनी ही अगले आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम के कप्तान होंगे।' 

कैसा रहा है धोनी का आईपीएल में कैप्टेंसी रिकॉर्ड?

एमएस धोनी के बारे में यह कहने में कोई भी दो राय नहीं हैं कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल के बेस्ट कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार खिताब पर कब्जा किया है। इसके अलावा दो साल जब टीम पर बैन लगा था तब वह राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए 2016 में कप्तानी करते नजर आए। 2017 में उन्होंने इसी टीम के लिए स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेला। वह एकमात्र ऐसा सीजन अभी तक 2008 से रहा है जब धोनी ने कप्तानी नहीं की।

आईपीएल के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान

प्लेयर मैच जीत हार
महेंद्र सिंह धोनी 210 123 86
रोहित शर्मा 143 79 64

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement