Sunday, June 16, 2024
Advertisement

एमएस धोनी के रिटायरमेंट पर CSK के CEO का बड़ा बयान, फैंस को दे दी बड़ी टेंशन

एमएस धोनी को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के CEO कासी विश्वनाथन ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद उनके रिटायरमेंट की चर्चा काफी तेज हो गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 20, 2024 13:15 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : AP एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ

MS Dhoni: आईपीएल 2024 से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बाहर हो चुकी है। शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक दिल तोड़ देने वाली हार के बाद उनकी टीम प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना सकी। इस मैच में उन्हें 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने उनके आगे के प्लान को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने क्रिकबज से बात करते हुए कई बड़ी बातें कही है। 

क्या बोले CSK के CEO

एमएस धोनी के अगले सीजन में खेलने को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के टॉप अधिकारी भी अनिश्चित बने हुए हैं। फ्रेंचाइजी के सीईओ कासी विश्वनाथन ने रविवार को कहा कि उन्होंने हमें कुछ नहीं बताया है। वैसे भी वो हमें ऐसी बातें नहीं बताते। वो बस फैसला करते हैं। ऐसे में एमएस धोनी अगला सीजन खेलेंगे या नहीं इसकी अटकलें तब तक बनी रहेगी, जब तक एमएस धोनी खुद इसके बारे कोई खुलासा नहीं करते हैं। हालांकि एमएस धोनी के पास इस मुद्दे को लेकर फैसला करने के लिए अगले सीजन तक का समय नहीं होगा। बीसीसीआई रिटेंशन के लिए एक पॉलिसी जल्द ही जारी कर सकती है। ऐसे में धोनी और फ्रेंचाइजी को रिटेंशन लिस्ट का ऐलान करने से पहले कोई निर्णय लेना होगा। हालांकि इस पॉलिसी के सामने आने में अभी कुछ समय है। माना जा रहा है कि धोनी के पास नवंबर तक का समय हो सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच के बाद एमएस धोनी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर कोई ऐलान नहीं किया। मैच के अलगे ही दिन यानी कि रविवार को उन्होंने बेंगलुरु से रांची के लिए पहली फ्लाइट पकड़ी। सूत्रों और टीम की स्थिति के बारे में जानकारी रखने वालों का कहना है कि बड़ा सवाल यह है कि वह खेलेंगे या नहीं, यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग सहित सीएसके के कई सदस्यों ने कहा कि धोनी ने लगातार और तेज दर्द की परेशानी के साथ सीजन खेला। इसके बावजूद, धोनी ने सभी 14 मैच खेले और अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करते हुए 53 से अधिक की औसत से 161 रन बनाए। हालांकि, सीएसके और आईपीएल के लिए धोनी का महत्व काफी ज्यादा है।

बदल सकती है धोनी की भूमिका

चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि श्रीनिवासन के पास फ्रैंचाइजी के लिए कुछ प्लान हैं और सीएसके मैनेजमेंट द्वारा किसी स्तर पर फ्रैंचाइजी को इंडिया सीमेंट्स, जो इसकी मालिक है, से अलग करने के लिए कोई कदम उठाया जा सकता है। ऐसे में धोनी की भूमिका बदल सकती है। यह क्या होगा, यह धोनी और श्रीनिवासन पर निर्भर है। अगर वह नहीं खेलने का फैसला करता है तो वह एक सलाहकार बन सकता है।

यह भी पढ़ें

IPL में पहली बार अपनी टीम की कप्तानी कर रहे खिलाड़ियों ने डुबोई टीम की नैया, केवल पैट कमिंस हुए कामयाब

राजस्थान रॉयल्स की बढ़ सकती है मुश्किल, मई में एलिमिनेटर यानी टेंशन 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement