Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पहले ही मैच में कप्तानी करते हुए सूर्यकुमार यादव से हुई ये गलती, BCCI ने ठोकी बड़ी सजा

पहली बार मुंबई की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव से एक बड़ी गलती हो गई। जिसके लिए उन्हें सजा भी मिली है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 17, 2023 8:01 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Suryakumar Yadav

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 22वें मुकाबले में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से मात दी। मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे। वहीं मुंबई की फील्डिंग के दौरान टीम की कमान सूर्यकुमार यादव संभाल रहे थे। लेकिन अपने पहले ही मैच में सूर्या से कप्तानी करते हुए एक बड़ी गलती हो गई। 

सूर्या पर ठोका गया जुर्माना

सूर्या की कप्तानी में मुंबई केकेआर के खिलाफ जीत तो गई। लेकिन इस खिलाड़ी पर कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में लाखों का जुर्माना लगाया गया है। दरअसल सूर्या के ऊपर ये जुर्माना मैच में स्लो ओवर रेट के चलते लगाया गया है। सूर्या पर इस जुर्म के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल मीडिया एडवाइजरी में रविवार को कहा गया कि चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत स्लो ओवर-रेट अपराधों से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए सूर्यकुमार यादव पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

रोहित ने क्यों नहीं की कप्तानी

केकेआर के खिलाफ मुंबई की टीम अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना मैदान पर उतरी। जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा के पेट में कुछ समस्या हुई है जिस कारण वह इस मैच से बाहर हो गए। इस मैच में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई। हालांकि रोहित मुंबई की पारी के दौरान बल्लेबाजी करने आए। रोहित के बल्ले से इस मैच में 13 गेंदों पर 20 रन निकले। 

मुंबई की एक और जीत

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने अपनी सीजन की दूसरी जीत दर्ज करते हुए केकेआर को 5 विकेट से हरा दिया। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स को टूर्नामेंट की तीसरी हार झेलनी पड़ी है। इस जीत के साथ मुंबई के चार मैचों में चार अंक हो गए हैं। वहीं केकेआर की टीम 5 मैचों में सिर्फ 2 जीत के साथ 4 अंक पर ही रह गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement