Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL में फ्लॉप होने के बाद अब इस टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह खिलाड़ी, मुंबई इंडियंस के प्लेयर की हुई एंट्री

भारत के एक बल्लेबाज के लिए आईपीएल में पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे। अब आगामी टूर्नामेंट से पहले ही वो खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 23, 2023 6:52 IST
नेहल वढेरा और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTY नेहल वढेरा और रोहित शर्मा (बाएं, मुंबई इंडियंस की जर्सी में), मंदीप सिंह टीम इंडिया की जर्सी में (दाएं)

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल इन दिनों किसी भी टूर्नामेंट के लिए सेलेक्शन का मानक बनती जा रही है। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के 16वें संस्करण के बाद कई खिलाड़ी फॉर्म में नजर आए थे तो कई बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। इसके तुरंत बाद टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेला जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब 28 जून से भारत के घरेलू सीजन का आगाज होने जा रहा है। आगामी बुधवार से टूर्नामेंट का आगाज होना है उससे पहले अचानक एक टीम का खिलाड़ी बाहर हो गया है। खास बात यह है कि वह कप्तान भी थे तो कप्तानी की जिम्मेदारी भी अब ट्रांसफर हो गई है।

गौरतलब है कि बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने हाल ही में आगामी दलीप ट्रॉफी के लिए नॉर्थ जोन का स्क्वॉड चुना था। उन्होंने आईपीएल 2023 ही नहीं बल्कि पिछले कई सालों से टूर्नामेंट में फ्लॉप साबित हो रहे मंदीप सिंह को कप्तान बनाया था। पर अब मंदीप चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यही कारण है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पांच दिन पहले टीम के कप्तान को बदला गया है। क्षेत्रीय चयन समिति के संयोजक अनिरुद्ध चौधरी ने गुरुवार को इस पर अपडेट दिया था। 

Mandeep Singh

Image Source : AP
आईपीएल में फ्लॉप रहे हैं मंदीप सिंह

कौन करेगा अब टीम की कप्तानी?

क्षेत्रीय चयन समिति के संयोजक अनिरुद्ध चौधरी ने कहा कि सीनियर बल्लेबाज मनदीप सिंह के चोट के कारण बाहर होने के बाद हरियाणा के ऑलराउंडर जयंत यादव दलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की कप्तानी करेंगे। वहीं पंजाब के बल्लेबाज नेहल वढेरा को मुख्य टीम में शामिल किया गया था। नेहल ने हाल ही में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी थी और वह स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल थे। प्रेस रिलीज में चौधरी के हवाले से कहा गया कि, हमें आज सुबह पंजाब क्रिकेट संघ से सूचना मिली कि मनदीप सिंह घायल हो गए हैं और दलीप ट्रॉफी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

चेतन शर्मा की अध्यक्षता में हुआ फैसला

उन्होंने आगे बताया कि, इसके परिणामस्वरूप गुरुवार शाम उत्तर क्षेत्र चयन समिति के सभी चयनकर्ताओं के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की गई और इसकी अध्यक्षता चेतन शर्मा ने की। चयनकर्ताओं ने इस मुद्दे पर चर्चा की और सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि मनदीप सिंह की जगह नेहल वढेरा लेंगे। चूंकि मनदीप सिंह टीम के कप्तान थे इसलिए समिति ने दलीप ट्रॉफी में उत्तर क्षेत्र टीम का नेतृत्व करने के लिए जयंत यादव को भी चुना। क्वार्टर फाइनल में नॉर्थ जोन का मुकाबला 28 जून से एक जुलाई तक बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ईस्ट जोन से होगा।

नॉर्थ जोन का पूरा स्क्वॉड

15 सदस्यीय स्क्वॉड: जयंत यादव (कप्तान), प्रशांत चोपड़ा, ध्रुव शोरे, अंकित कलसी, प्रभसिमरन सिंह, अंकित कुमार, पुलकित नारंग, निशांत सिंधू, मनन वोहरा, नेहल वढेरा, बलतेज सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सिद्धार्थ कौल, आबिद मुश्ताक। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मयंक डागर, मयंक मार्कन्डे, रवि चौहान, अनमोल मल्होत्रा, दिवेश पठानिया, दिविज मेहरा, कुणाल महाजन।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान ने फिर मारी पलटी, एशिया कप को लेकर जका अशरफ का एक और बयान

वीरेंद्र सहवाग बनेंगे टीम इंडिया के सेलेक्टर? BCCI के अफसर ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement