Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस का बुरा हाल! पांड्या की कप्तानी में टीम के नाम दर्ज हुए ये दो शर्मनाक रिकॉर्ड

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का पहली जीत का इंतजार अभी भी खत्म नहीं हुआ है। मुंबई को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 02, 2024 7:02 IST
Mumbai Indians - India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुए ये दो शर्मनाक रिकॉर्ड

Mumbai Indians IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम बड़े बदलाव के साथ उतरी थी। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया था। लेकिन हार्दिक की कप्तानी में टीम अभी तक कुछ खास नहीं कर सकी है। वह इस सीजन में इकलौती टीम ने जिसने अभी तक 1 भी मैच नहीं जीता है। मुंबई को अपने शुरुआती तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, इस दौरान एमआई की टीम ने 2 शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। 

राजस्थान के खिलाफ सस्ते में ढेर हुई मुंबई की टीम

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में अपनी तीसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला। इस मैच में मुंबई की टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मुंबई टीम की पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन ही बना सकी। ये इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। आईपीएल 2024 में इससे पहले किसी टीम ने एक पारी में इतने कम रन नहीं बनाए थे। 

SRH के खिलाफ लुटाए 277 रन 

आईपीएल 2024 का 8वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन बनाए थे, जो इंडियन प्रीमियर लीग का नया रिकॉर्ड है। इससे पहले किसी भी टीम ने आईपीएल मैच में इतना बड़ा स्कोर नहीं बनाया था। यानी इस सीजन के एक मैच में सबसे कम रन बनाने और सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड अब मुंबई के नाम हो गया है। 

मुंबई ने लगाई हार की हैट्रिक

मुंबई इंडियंस ने अपने आईपीएल इतिहास में छठी बार किसी सीजन के शुरुआती 3 मैच हारे हैं। इससे पहले साल 2008, 2014, 2015, 2018 और 2022 में भी मुंबई इंडियंस की खराब शुरुआत रही थी और उसने शुरुआती तीनों मैच हारे थे। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 की Points Table में मची उथल-पुथल, CSK-KKR को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंची ये टीम

लगातार 3 हार के कप्तान हार्दिक पांड्या का चेहरे पर दिखी निराशा, मुंबई इंडियंस की हार का बताया कारण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement