Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मिनी ऑक्शन से पहले ही MI का बड़ा दांव, इन 4 घातक खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल

MI की टीम में चार नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 09, 2022 17:40 IST
KKR- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए मंच अब कुछ ही दिन बाद सजना है और टीमों खिलाड़ियों पर बोली लगाती हुई नजर आएंगी। सभी की नजरें एक बार फिर से 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस पर रहेंगी। आईपीएल टीमों के सामने अब वो लिस्ट भी आ गई है, जो खिलाड़ी इस बार ऑक्शन में भाग लेंगे। इस बीच मुंबई इंडियंस की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया है। आईपीएल की टीमें अब केवल आईपीएल की नहीं खेल रही हैं, बल्कि बाकी लीग में भी उनकी अच्छी खासी भागेदारी होने लगी है। इसी बीच 4 नए खिलाड़ी मुंबई की टीम से जुड़ चुके हैं।

MI में चार नए खिलाड़ियों की एंट्री

मुंबई इंडियंस की टीम के पास मुंबई इंडियंस एमिरेट्स और एमआई कैपटाउन का भी मालिकाना हक है। ये दोनों टीमों दुनिया की दो अलग लीग्स में खेलने वाली हैं। इसी बीच मुंबई इंडियंस एमिरेट्स की टीम में चार घातक खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। मुंबई इंडियंस एमिरेट्स ने ‘इंटरनेशनल लीग’ टी20 के आगामी शुरुआती सत्र के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के चार खिलाड़ियों मोहम्मद वसीम, बासिल हमीद, वी अरविंद और जहूर खान से करार किया। 

टीम के कप्तान हैं कीरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के घातक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस एमिरेट्स की अगुआई करेंगे। टीम में ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, इमरान ताहिर और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। टीम 14 जनवरी को अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में अपना पहला मैच खेलेगी। बता दें कि एमआई केपटाउन की टीम दक्षिण अफ्रीकी लीग में है और एमआई अमीरात की टीम यूएई की लीग में खेलती हुई नजर आएगी। ये दोनों टूर्नामेंट अगले साल यानी 2023 में होंगे। कीरोन पोलार्ड आईपीएल में लगातार आईपीएल टीम मुंबई इंडियसं के लिए खेलते आ रहे हैं। उन्हें टीम हर बार रिटेन भी करती रही है। लेकिन इस बार की रिलीज लिस्ट जब सामने आई तो पता चला कि उन्हें रिलीज कर दिया गया है, लेकिन वे मुंबई इंडियंस के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच जुड़े रहेंगे।

एमआई अमीरात और एमआई केपटाउन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली एमआई अमीरात की ओर से ड्वोन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और इमरान ताहिर जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे, वहीं राशिद खान की कप्तानी वाली एमआई केपटाउन की ओर से कगिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेबिस, रासी वैन डेर डूसें, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका20 का आयोजन 10 जनवरी 2023 से शुरू हो रहा है, इसमें एमआई केपटाउन की टीम पहले ही मैच में खेलती हुई नजर आएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement