Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 में दर्ज की पहली जीत, ये खिलाड़ी बने मैच के हीरो

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने आखिरकार आईपीएल के 17वें सीजन में अपनी जीत का खाता खोल लिया है, जिसमें उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 29 रनों से जीत हासिल की है। इस मैच में मुंबई की जीत में रोमारियो शेफर्ड और जेराल्ड कोएत्जी ने अहम भूमिका अदा की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 07, 2024 20:01 IST
Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : AP दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में जीत के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या साथी खिलाड़ियों के साथ।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में शुरुआती तीन मुकाबलों में हार के बाद मुंबई इंडियंस को आखिरकार इस आईपीएल सीजन में अपनी पहली जीत मिल गई। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर खेलने उतरी मुंबई की टीम ने मैच को 29 रनों से अपने नाम किया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसमें टीम की तरफ से एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं देखने को मिली लेकिन इसके बावजूद स्कोर 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 234 रन बना दिए। वहीं इस टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में जेराल्ड कोएत्जी का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए।

स्टब्स और पृथ्वी शॉ की पारी पर भारी पड़ी कोएत्जी की गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम जब इस मुकाबले में 235 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी तो सभी को उम्मीद थी कि डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की जोड़ी अच्छी शुरुआत देगी लेकिन टीम को 22 के स्कोर पर पहला झटका वॉर्नर के रूप में लगा जो 8 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद पृथ्वी शॉ और अभिषेक पोरेल ने मिलकर पहले 6 ओवरों में टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच 49 गेंदों में 88 रनों की साझेदारी तो देखने को मिली लेकिन इससे दिल्ली कैपिटल्स टीम मैच में अपनी पकड़ अधिक मजबूत नहीं कर सकी। पृथ्वी शॉ इस मुकाबले में 40 गेंदों में 66 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ट्रिस्टन स्टब्स ने तेजी के साथ रन बनाने की जिम्मेदारी को संभाला जिसमें उन्होंने एक छोर से मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के खिलाफ खुलकर बल्लेबाजी करना शुरू किया, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें इस तरह का साथ नहीं मिलने की वजह से दिल्ली कैपिटल्स लगातार मैच में पिछड़ती चली गई। कप्तान रिषभ पंत जहां सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वहीं अक्षर पटेल भी सिर्फ 8 रन ही बना सके। स्टब्स ने सिर्फ 25 गेंदों में 71 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 3 चौके और 7 छक्के शामिल थे, लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबादी में जेराल्ड कोएत्जी ने जहां 4 विकेट हासिल किए तो वहीं जसप्रीत बुमराह ने 2 जबकि रोमारियो शेफर्ड के खाते में एक विकेट आया।

रोहित-ईशान के बाद आया रोमारियो शेफर्ड का तूफान

इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम की तेज शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। इसके बाद रोहित जहां 49 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वहीं टीम में वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव भी बिना खाता खोले आउट  हो गए। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक छोर से जरूर पारी को संभाला और 39 रन बनाए जबकि ईशान किशन के बल्ले से भी 42 रनों की पारी देखने को मिली। टीम की तरफ से आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे रोमारियो शेफर्ड ने सिर्फ 10 गेंदों में 39 रन बनाकर स्कोर को 234 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए गेंदबाजी में एनरिक नॉर्खिया और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली के बराबर पहुंचे पहुंचे रोहित शर्मा, सिर्फ 5 रनों से इस ऑल-टाइम रिकॉर्ड से चूके हिटमैन

IPL 2024: रोमारियो शेफर्ड ने उड़ाई दिल्ली के गेंदबाज की धज्जियां, 20वें ओवर में बना दिए 30 प्लस रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement