Friday, May 24, 2024
Advertisement

Musheer Khan: सरफराज के बाद अब मुशीर खान का जलवा, रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक

Musheer Khan: 18 साल के मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में एक शानदार पारी खेली है। उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है।

Written By: Mohid Khan
Published on: February 24, 2024 15:03 IST
Musheer Khan - India TV Hindi
Image Source : JIO CINEMA SCREENSHOT सरफराज के बाद अब मुशीर खान का जलवा

Mumbai vs Baroda: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच खेले जा रहे हैं। इस दौरान मुंबई और बड़ौदा की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली है। वह रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने अपने चौथे फर्स्ट क्लास मैच में ही एक अहम पारी खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। 

मुशीर खान ने जड़ा दोहरा शतक 

मुंबई और बड़ौदा की टीम के बीच रणजी ट्रॉफी का दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में 18 साल के मुशीर खान ने दोहरा शतक जड़ा है। अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए कमाल करने वाले मुशीर खान ने इस मैच में एक अहम समय पर ये दोहरा शतक जड़ा है। मुंबई की आधी टीम 142 रन पर ही पवेलियन लौट गई थी। लेकिन मुशीर खान ने 357 गेंदों पर 203 रन बनाकर टीम का स्कोर 384 तक पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने 18 चौके जड़े। 

हार्दिक तमोर के साथ अहम साझेदारी

मुशीर खान ने खेल के पहले दिन शतक जड़ा था। वहीं, दूसरे दिन उन्होंने अपनी इस लय को बरकरार रखा और शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया। वहीं, उन्होंने छठे विकेट के लिए  हार्दिक तमोर के साथ 181 रन की साझेदारी भी की। इस साझेदारी ने ही इस मैच में मुंबई टीम की वापसी करवाई। हार्दिक तमोर ने 248 गेंदों का सामना किया और 57 रन बनाए। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में मुशीर खान का प्रदर्शन 

मुशीर खान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में 60 की औसत से रन बनाए थे। उन्होंने 7 मैचों में 360 रन बनाए थे। इस दौरान मुशीर खान ने 2 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा था। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 131 रन था। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, भारत के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

RCB vs UPW: WPL 2024 का दूसरा मैच आज, जानें कब और कैसे देख सकेंगे LIVE मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement