Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक जड़ने के बाद मुशीर खान का बड़ा बयान, सचिन तेंदुलकर को लेकर कही ये बात

Musheer Khan: मुंबई के बल्लेबाज मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच में विदर्भ के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। इस पारी के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 12, 2024 22:18 IST
Musheer khan- India TV Hindi
Image Source : PTI शतक जड़ने के बाद मुशीर खान का बड़ा बयान

Musheer Khan Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ की टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। खेल के तीसरे दिन महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी 19 साल के बल्लेबाज मुशीर खान के लिए प्रेरणादायक साबित हुआ, जिनकी 136 रन की पारी से मुंबई ने विदर्भ को जीत के लिए 538 रन का विशाल लक्ष्य दिया।  

मुशीर खान का शानदार फॉर्म जारी

मुशीर ने इस सीजन में रणजी ट्रॉफी के तीन नॉकआउट मैचों में अपना दूसरा शतक जमाकर मैच पर मुंबई का शिकंजा कस दिया है। उन्होंने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ 203 रन की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने सेमीफाइनल में भी तमिलनाडु के खिलाफ 55 रन की अहम पारी खेली थी। मुशीर ने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा कि मुझे पहले पता नहीं था कि सचिन सर यहां मौजूद है। मैं जब 60 रन पर बल्लेबाजी कर रहा था तब मैंने उन्हें बड़ी स्क्रीन पर देखा। इसने मुझे अच्छा करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि वह मैच देख रहे थे और मुझे उन्हें प्रभावित करना था। बता दें कि तेंदुलकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा वानखेडे स्टेडियम में मौजूद थे।

मुशीर खान ने दिया बड़ा बयान

मुशीर ने कहा कि कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर जैसे अनुभवी इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ क्रीज पर समय बिताने से उन्हें बहुत कुछ सीखने में मदद मिली। मुशीर ने रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए 130 जबकि अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए 168 रन की साझेदारी की। उन्होंने कहा, कि साझेदारी के दौरान मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे दो टेस्ट खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करने का मौका मिला। उनकी टीम का हर गेंदबाज अज्जू दादा (अजिंक्य रहाणे) को आउट करने की कोशिश कर रहा था। इससे मेरा काम आसान हो गया। 

हाल ही में भारतीय टीम के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने वाले इस बल्लेबाज ने कहा कि देश के प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट के फाइनल में शतक बनाना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा था। उन्होंने कहा कि रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक बनाना मेरे लिए एक सपना था। हमने (अय्यर और मुशीर) अच्छी साझेदारी की, हमने अच्छी तरह से बातचीत की और अय्यर भाई जोर दे रहे थे कि हमें लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी है और मैच को विरोधी टीम की पहुंच से दूर ले जाना है। बता दें कि मुशीर रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई के लिए शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड रूसी मोदी के नाम था। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

RCB की खिलाड़ी ने रचा इतिहास, WPL के एक मैच में इतने विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज बनी

धोनी के बाद CSK के नए कप्तान का कौन लेगा फैसला, टीम के CEO ने किया साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement