Friday, May 03, 2024
Advertisement

दो हार बाद भी बांग्लादेश को इस प्लान से मिलेगी जीत, नजमुल हसन ने किया खुलासा

Bangladesh vs New Zealand: बांग्लादेश की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद बांग्लादेश के बल्लेबाज नजमुल हसन शांतो ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 14, 2023 14:59 IST
Najmul Hossain Shanto- India TV Hindi
Image Source : AP Najmul Hossain Shanto

Bangladesh vs New Zealand: बांग्लादेश को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के लिए 245 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने आसानी से टारगेट हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए डेरिच मिचेल ने 89 रन और केन विलियमसन ने 78 रन बनाकर धमाकेदार प्रदर्शन किया। हार के बाद बांग्लादेश के उप कप्तान नजमुल हसन शांतो ने बड़ा बयान दिया है।  

नजमुल हसन ने कही ये बात 

नजमुल हसन ने मैच के बाद कहा कि हम हमेशा रणनीति बनाते हैं कि कैसे बल्लेबाजी करनी है, लेकिन हमें बल्लेबाजी में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के सामने हमेशा चुनौती होती है विशेषकर जब गेंद नई होती है। उन्होंने हालांकि उम्मीद बताई कि उनकी टीम वापसी करने में सफल रहेगी। नजमुल ने कहा कि निश्चित तौर पर हम यहां से वापसी कर सकते हैं। हमें सिर्फ अपने गेंदबाजों को बचाव करने के लिए अच्छा स्कोर देना होगा। हमें क्या करना है इसके बारे में सोचने से ज्यादा यह जानना महत्वपूर्ण है कि हम कितना अच्छा खेल रहे हैं।

तीन मैचों में मिली दूसरी हार 

बांग्लादेश ने अभी तक विश्व कप में तीन मैच खेले हैं जिनमें से दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड से आठ विकेट से हार गई। उसने कम स्कोर वाले मैच में अफगानिस्तान को हराया लेकिन इसके बाद उसे इंग्लैंड से 137 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था। 

न्यूजीलैंड ने हासिल की जीत 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उसकी टीम 9 विकेट पर 245 रन ही बना पाई थी। कीवी टीम ने 43वें ओवर में दो विकेट खोकर जीत हासिल कर दी थी। बांग्लादेश की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर लिटन दास बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद तंजीद हसन ने 16 रन बनाए। बाद में शाकिब हसन ने 40 रन और मुश्फिकुर रहीम ने 66 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही बांग्लादेश की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्युसन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। 

(INPUT: PTI)

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड कप 2023 के बीच इस खिलाड़ी का अंगूठा हुआ फ्रैक्चर, आने वाले कुछ मैचों से बाहर

भारतीय टीम में हुई इस घातक खिलाड़ी की वापसी, PAK के खिलाफ जीत के लिए कप्तान रोहित ने दिया मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement