Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Navdeep Saini : काउंटी क्रिकेट में नवदीप सैनी का जलवा, हैट्रिक से चूके

Navdeep Saini : नवदीप सैनी काउंटी में कैंट की टीम की ओर से खेल रहे हैं और लंकाशायर के खिलाफ तीन विकेट लेकर तहलका मचा दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 26, 2022 12:06 IST
Navdeep Saini- India TV Hindi
Image Source : PTI Navdeep Saini

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा और वॉशिंगटन सुंदर के बाद नवदीप सैनी का भी शानदार खेल
  • नवदीप सैनी काउंटी क्रिकेट में इस साल कैंट की ओर से खेल रहे हैं
  • चेतेश्वर पुजारा ससेक्स के कप्तान, अब तक लगा चुके हैं तीन दोहरे शतक

Navdeep Saini :  भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इस वक्त काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं। चेतेश्वर प पुजारा से लेकर वॉशिंगटन सुंदर तो पहले ही अपना लोहा मनवा चुके हैं और अपनी अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भी जलवा बिखेर दिया है। नवदीप सैनी काउंटी में कैंट की टीम की ओर से खेल रहे हैं और लंकाशायर के खिलाफ तीन विकेट लेकर तहलका मचा दिया है।

नवदीप सैनी ने कैंट की ओर से लिए 45 रन देकर तीन विकेट

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कैंट की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशर के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले दिन 45 रन देकर तीन विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। बारिश के कारण पहले दिन केवल 34.2 ओवर का खेल ही हो पाया। नवदीप सैनी ने 11 ओवर के और 45 रन देकर तीन विकेट लिए। लंकाशर ने दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 112 रन बनाए थे। भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर छह रन जबकि कप्तान स्टीवन क्राफ्ट 21 रन बनाकर खेल रहे थे। नवदीप सैनी ने सलामी बल्लेबाज ल्यूक वेल्स, कीटन जेनिंग्स और रॉब जोंस के विकेट लिए। जोंस को नवदीप सैनी ने पहली गेंद पर पगबाधा आउट किया। सैनी ने पांचवी और छठी गेंद पर विकेट लिए लेकिन क्राफ्ट ने उनकी हैट्रिक नहीं बनने दी। जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो सैनी अभी टीम से बाहर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने के शुरू में बर्मिंघम में हुए पांचवें टेस्ट मैच से पहले वह नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ थे। भारत की तरफ से अगस्त 2019 में टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सैनी सभी फार्मेट में भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह कैंट की वारविकशर के खिलाफ 177 रन की जीत में सात विकेट लिए थे। इनमें पहली पारी में लिए गए पांच विकेट भी शामिल हैं। 

चेतेश्वर पुजारा पहले से ही कर रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन 
नवदीप सैनी ने अभी तक तीन पारियों में गेंदबाजी की है और उसमें वे दस विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। इससे पहले वे एक मैच में पांच विकेट भी अपने नाम चुके हैं। केवल नवदीप सैनी ही नहीं, भारतीय टेस्ट टीम के भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा भी शानदार बल्लेबाजी अभी तक कर रहे हैं। पुजारा तो अपनी टीम ससेक्स की कप्तानी भी कर रहे हैं। वे इस सीजन अभी तक तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। पुजारा ने जो दस पारियां खेलीे हैं, उसमें वे 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं। उनका औसत 138 से भी ज्यादा का है। साथ ही स्ट्राइक रेट 61.05 का है। दो शतक और तीन दोहरे शतक उनके नाम है। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement