Thursday, May 09, 2024
Advertisement

श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 5 विकेट से हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदों को रखा जिंदा

SL vs NED: श्रीलंका ने नीदरलैंड्स की टीम को 5 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में श्रीलंका के लिए सदीरा समरविक्रमा ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 21, 2023 18:53 IST
NED vs SL- India TV Hindi
Image Source : PTI NED vs SL

SL vs NED World Cup 2023: श्रीलंका ने शानदार अंदाज में नीदरलैंड्स की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नीदरलैंड्स की टीम ने श्रीलंका को जीतने के लिए 263 रनों का टारगेट दिया, जिसे श्रीलंकाई टीम ने पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए सदीरा समरविक्रमा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उनकी वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। 

श्रीलंका ने हासिल की जीत 

श्रीलंका के लिए पथुम निशंका ने शानदार 54 रन बनाए। लेकिन ओपनर कुसल परेरा सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। कुसल मेंडिस ने 11 रन बनाए। लेकिन तीन विकेट गिरने के बाद सदीरा समरविक्रमा और चरित असलंका ने बेहतरीन बैटिंग की। समरविक्रमा ने 91 रन और असलंका ने 44 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही श्रीलंका की टीम मैच जीतने में सफल रही। अंत में धनजंय डि सिल्वा ने 30 रन बनाए। 

नीदरलैंड्स ने दिया था 263 रनों का टारगेट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम शुरुआत में अच्छा खेल नहीं दिखा पाई। जब ओपनर विक्रमजीत सिंह 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैक्स ओ दाउद ने 16 रन बनाए। कोलिन एकरमैन ने 29 रनों का योगदान दिया। इससे लग रहा था कि नीदरलैंड्स की टीम कम स्कोर पर सिमट जाएगी, लेकिन इसके बाद साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट  और लोगन वान बीक ने शानदार बल्लेबाजी की। इन प्लेयर्स ने धमाकेदार बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया। एंगेलब्रेक्ट ने 70 रन और वान बीक ने 59 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही नीदरलैंड्स की टीम 262 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

सेमीफाइनल की उम्मीदें रखी जिंदा 

श्रीलंका की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये पहली जीत है। इससे पहले श्रीलंका को तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के बाद श्रीलंका की टीम 9वें नंबर पर पहुंच गई है। श्रीलंका ने 4 में से एक मैच जीता है और उसके 2 अंक हैं। 

लाइव स्कोर के लिए यहां पर क्लिक करें

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement