Thursday, April 25, 2024
Advertisement

VIDEO: कीवी बल्लेबाज ने ढूंढ निकाला मांकड़िंग रनआउट से बचने का अनोखा तरीका, श्रीलंका के खिलाफ किया इस्तेमाल

Glenn Phillips Mankading: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने मांकड़िंग से बचने का निकाला तरीका।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 30, 2022 15:25 IST
Glenn Phillips, NZ vs SL, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR SCREENGRAB ग्लेन फिलिप्स ने मांकड़िंग से बचने का ढूंढा तरीका

Glenn Phillips Mankading: न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स इस साल टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा शतक लगा चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में फिलिप्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपने टी20 करियर का दूसरा शतक लगाया। उन्होंने 64 गेंदों में 104 रन की पारी खेली और श्रीलंका के खिलाफ 65 रन की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई।

फिलिप्स की बल्लेबाजी के साथ-साथ नॉन स्ट्राइकर एंड पर रनआउट होने से बचने के लिए उनके द्वारा अपनाया गया खास तरीका भी चर्चा में रहा। दरअसल के खिलाफ मैच में अपनी पारी के दौरान फिलिप्स ‘नॉन स्ट्राइकर’ छोर पर स्प्रिंटर की तरह ‘पोज’ बनाते दिख रहे थे। इसके बाद उन्होंने लाहिरू कुमारा द्वारा गेंद फेंके जाने के बाद  ‘स्ट्राइकर’ छोर की तरफ दौड़ लगा दी। फिलिप्स के इस अनोखे अंदाज की तस्वीरें और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर भी शेयर होने लगे। आईसीसी ने भी फिलिप्स के इस जुगाड़ को लेकर पोस्ट किया।

कीवी बल्लेबाज ने मैच के बाद अपने इस तरीके पर खुलकर बात भी की और साथ ही नॉन स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाज को आउट करने के नियम का समर्थन किया। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं सुनिश्चित करूं कि मैं क्रीज पर रहूं और सही समय पर ही भागूं।’

उन्होंने आगे कहा कि अगर गेंदबाज अपना काम कर रहा है तो उसे भी ‘नॉन स्ट्राइकर’ छोर पर खड़े खिलाड़ी की गिल्लियां उड़ाने का अधिकार है, अगर वह गेंद फेंकने से पहले अपनी जगह से हिलता है। फिलिप्स ने अपने ‘स्प्रिंटर पोज’ के बारे में कहा कि यह उस क्षण में हुआ था। मुझे लगता है कि उस स्थिति में मैं गेंदबाज को देख पा रहा था ताकि जितनी जल्दी हो सके भाग लूं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement