Friday, April 19, 2024
Advertisement

KKR के नए कप्तान का हुआ ऐलान, श्रेयर अय्यर की जगह ये स्टार खिलाड़ी संभालेगा कमान

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2023 के लिए नया कप्तान मिल चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: March 27, 2023 17:45 IST
KKR- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। इस लीग के लिए सभी 10 टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं सभी क्रिकेट फैंस को ये इंतजार था कि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का नया कप्तान कौन बनेगा। इस पद के लिए कई स्टार खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा हुई। लेकिन अब केकेआर ने खुद ऐलान कर दिया है कि इस सीजन के लिए उनका कप्तान कौन होगा।

 

केकेआर को मिला नया कप्तान

बता दें कि श्रेयस अय्यर कमर की चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं। इसलिए वो आईपीएल के ज्यादातर मैचों से बाहर रहने वाले हैं। वहीं उनकी जगह केकेआर को एक कप्तान की जरूरत थी। केकेआर ने ये जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज नितीश राणा को सौंपी है। नितीश इस सीजन अय्यर की गैरमौजूदगी में केकेआर की कमान संभालने वाले हैं।

अय्यर की चोट बनी सिरदर्द

बता दें कि श्रेयस अय्यर की चोट केकेआर के लिए सिरदर्द बनी हुई थी। बता दें कि नितीश राणा पहली बार आईपीएल में किसी भी टीम के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। मुंबई इंडियंस के लिए कुछ साल शानदार प्रदर्शन करने के बाद नितीश राणा को केकेआर की टीम ने अपने साथ शामिल किया था। उन्होंने केकेआर की टीम के लिए 91 मैचों में 2181 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 87 रन है। आईपीएल 2022 में उन्होंने केकेआर की टीम के लिए 14 मैचों में 361 रन बनाए थे। 

अय्यर लंबे समय तक क्रिकेट से दूर

श्रेयस अय्यर की बैक इंजरी की समस्या है, जिसके लिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी। इसी वजह से वह 4 से 5 महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रह सकते हैं। इसी कारण से वह आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में केकेआर की टीम ने उन्हें 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 401 रन बनाए थे। 

आईपीएल में केकेआर की टीम के अभी तक के कप्तान: 

सौरव गांगुली-27 मैच

ब्रेंडन मैकुलम-13 मैच
गौतम गंभीर-122 मैच
जैक कैलिस-2 मैच
दिनेश कार्तिक-37 मैच
इयोन मोर्गन-24 मैच
श्रेयस अय्यर-14 मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement