Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ODI WC 2023 : पाकिस्‍तानी टीम के भारत आने पर सस्‍पेंस, अब आया नया अपडेट

ODI WC 2023 : विश्‍व कप 2023 का शेड्यूल सामने आने के बाद अब पीसीबी की ओर से ऐसी बात कही गई है, जिससे पाकिस्‍तानी टीम के भारत आने का रहस्‍य गहरा गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 27, 2023 18:03 IST
Babar azam Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar azam Mohammad Rizwan

ODI WC 2023 Schedule Pakistan  : आईसीसी विश्‍व कप 2023 का शेड्यूल सामने आ गया है। यानी अब साफ हो गया है कि कब, कहां और कितने बजे से मुकाबले खेले जाएंगे। इतना ही नहीं इस बीच पाकिस्‍तान को एक और झटका लगा है। वर्ल्‍ड कप का जब ड्रॉफ्ट शेड्यूल सामने आया था और सभी देशों के बोर्ड को भेजा गया था, तब बाकी बोर्ड ने तो इसे ओके कर दिया, लेकिन पता चला था कि पीसीबी ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई थी। लेकिन बाद में पता चला कि बीसीसीआई और आईसीसी ने इस बात को सिरे खारिज कर दिया। अब जबकि पूरा शेड्यूल आ गया है और साफ हो गया है कि पाकिस्‍तान को भारत से अपना मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेलना होगा, वहीं अफगानिस्‍तान के खिलाफ उसे चेन्‍नई में ही मैच खेलना होगा। शेड्यूल जारी होने के बाद अब पता चला है कि पाकिस्‍तानी टीम विश्‍व कप खेलने के लिए भारत आएगी या नहीं, इसको लेकर नया मोड़ आ गया है। 

पीसीबी को लेनी होगी पाकिस्‍तान सरकार से अनुमति 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अब कहा है कि विश्व कप में खेलने के लिए उसे पहले पाकिस्‍तान सरकार से मंजूरी लेनी होगी। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ घंटे पहले विश्व कप का पूरा कार्यक्रम जारी होने के बाद पाकिस्तान बोर्ड के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा है कि पीसीबी को भारत के किसी भी दौरे के लिए मैच स्थलों सहित पाकिस्तान सरकार से मंजूरी की जरूरत होती है। उनका कहना है कि हम सरकार से बात करेंगे उसके लिए सम्‍पर्क शुरू कर दिया गया है। एक बार जब हमें उनसे प्रतिक्रिया मिलती है तो हम आईसीसी को इस बारे में बता देंगे।

पाकिस्‍तान ने विश्‍व कप के शेड्यूल में अपने मैचों पर जताई थी आपत्ति 
इस बीच भले पीसीबी की ओर से कुछ भी कहा जा रहा हो, लेकिन आईसीसी और बीसीसीआई के सूत्रों का मानना है कि उन्हें विश्वास है कि पाकिस्तान टीम भारत की यात्रा करेगी। पीसीबी की ओर से कहा गया था कि भारत के खिलाफ उनका मैच अहमदाबाद में न रखा जाए, उन्होंने इसके बजाय चेन्नई या बेंगलुरु में खेलने की इच्छा व्यक्त की थी। इसके अलावा वे चाहते थे कि बीसीसीआई और आईसीसी अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका वेन्‍यू बदल दें, जो वर्तमान में चेन्नई और बेंगलुरु में निर्धारित हैं। आईसीसी के शेड्यूल के अनुसार पाकिस्तान 6 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालीफायर 1 के खिलाफ खेलकर अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद 12 अक्टूबर को क्वालीफायर 2 के खिलाफ मैच होगा। भारत के खिलाफ हाई प्रोफाइल मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला है। पाकिस्तान के अन्य मैच 20 अक्टूबर बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, 23 अक्टूबर चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ, 27 अक्टूबर चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, 31 अक्टूबर कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ, 4 नवंबर बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्धारित हैं। और 12 नवंबर कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ होगा।  बीसीसीआई और आईसीसी ने यह साफ कर दिया है कि यदि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है तो उनका मैच कोलकाता में होगा, भले ही उनका प्रतिद्वंद्वी भारत हो, अन्यथा मुंबई को उनके सेमीफाइनल स्थल के रूप में नामित किया गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement