Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 में 16 मैचों के बाद किसका बजा डंका, यहां देखें टॉप टीम से लेकर खिलाड़ियों तक की लिस्ट

ODI World Cup 2023 में अब तक कुल 16 मैच खेले जा चुके हैं। जिसके बाद फैंस ने कई रोमांचक मुकाबले देखे। ऐसे में इन मैचों के बाद आइए एक नजर टॉप टीम समेत टॉप बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट पर एक नजर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 19, 2023 10:12 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : ICC वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ सभी टीमों के कप्तान

ODI World Cup 2023 में अब तक कुल 16 मैच खेले जा चुके हैं। जहां फैंस को कई रोमांचक मैच देखने को मिले। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा है। जिसके कारण टीम इंडिया भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया आज अपना चौथा मुकाबला खेलेगी। यह मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा। जहां टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह तीनों के पास नंबर 1 बनने का मौका है। ऐसे में आइए जानते हैं कि इन 16 मैचों के बाद अंक तालिका का क्या हाल है, वहीं टॉप बल्लेबाज और गेंदबाजों की लिस्ट में किन खिलाड़ियों का राज है।

अंक तालिका में इन टीमों का राज

वर्ल्ड कप में खेले गए शुरुआती 16 मैचों के बाद अंक तालिका पर एक नजर डालें तो न्यूजीलैंड और भारत ही सिर्फ ऐसी टीम है जो अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। इन दोनों टीमों ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाए रखा है। न्यूजीलैंड अंक तालिका में 4 मैचों में 8 अंकों के साथ पहले और टीम इंडिया 3 मैचों में 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान 3 मैचों में दो जीता और एक हार के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद है। न्यूजीलैंड, भारत और साउथ अफ्रीका के अलावा सभी टीमों का नेट रन रेट भी माइनस में है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में टॉप की चार टीम ही क्वालीफाई कर सकती हैं और इस वक्त इंग्लैंड, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम इस रेस से बाहर चल रही हैं। इन टीमों में श्रीलंका के अलावा सभी ने एक-एक मैच जीते हैं और इनके पास 2-2 अंक हैं। श्रीलंकाई टीम तीन मैचों में तीन हार और 0 अंक के साथ अंक तालिका में 10वें स्थान पर मौजूद है। जोकि उनके लिए चिंता का विषय है।

किन खिलाड़ियों ने बनाया अपना दबदबा

वर्ल्ड कप में इस साल बात करें टॉप परफॉर्मिंग खिलाड़ियों के बारे में तो, सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तो डेवोन कॉनवे पहले नंबर पर हैं, वहीं गेंदबाजों में मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं। टॉप तीन बल्लेबाजों में डेवोन कॉनवे 4 मैचों में 249 रन, मोहम्मज रिजवान 3 मैचों में 248 रन और क्विंटन डी कॉक 3 मैचों में 229 रन के साथ शामिल हैं। भारत के रोहित शर्मा इस मामले में 3 मैचों में 217 रन के साथ चौथे नंबर पर हैं। रोहित के पास आज होने वाले मैच में पहले नंबर पर आने का मौका है। टॉप 3 गेंदबाजों में मिचेल सेंटनर 4 मैचों में 11 विकेट, मैट हेनरी 4 मैचों में 9 विकेट और जसप्रीत बुमराह 3 मैचों में 8 विकेट के साथ शामिल हैं। बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट ले लेते हैं तो वह इस लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें

IND vs BAN: रोहित या विराट पुणे में किसका राज! बांग्लादेश के लिए डराने वाले हैं ये आंकड़े

IND vs BAN मैच से पहले कोच ने दिया बड़ा अपडेट, इस स्टार खिलाड़ी की प्लेइंग 11 में होगी एंट्री!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement