Friday, April 26, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: भारत में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा, एडम जम्पा ने श्रीलंका के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा ने श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट झटके। जम्पा की शानदार गेंदबाजी के कारण श्रीलंकाई टीम 209 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 16, 2023 20:42 IST
Adam Zampa- India TV Hindi
Image Source : AP Adam Zampa

ODI World Cup 2023 का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबलो में भी स्पिन गेंदबाज का ही दबदबा रहा। एक बार फिर से स्पिन गेंदबाजों ने अपना लोहा मनवाया। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनकी टीम 43.3 ओवर में महज 209 रन पर सिमट गई। श्रीलंका को इतने कम टोटल पर रोकने में ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा का अहम योगदान रहा। जम्पा के कारण ही अच्छे शुरुआत के बाद भी श्रीलंकाई टीम एक बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सकी।

जम्पा का कमाल

एडम जम्पा ने इस मुकाबले में 47 रन देकर चार अहम विकेट झटके। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों कुसल परेरा (78) और पथुम निसंका (61) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 130 गेंद में 125 रन की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने दमदार शरूआत की लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। एक समय ऐसा लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम बड़ी आसानी से 300 से ज्यादा का स्कोर बना लेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। श्रीलंकाई पारी को समेटने में कप्तान कमिंस का भी योगदान रहा। इन दोनों खिलाड़ियों को कमिंस ने पवेलियन की राह दिखाई। कमिंस की गेंद पर डेविड वॉर्नर ने शानदार कैच लपककर निशंका की पारी को खत्म किया जिसके बाद उन्होंने परेरा को बोल्ड कर श्रीलंका को 157 के स्कोर पर दूसरा झटका दिया। 

जम्पा ने बनाया रिकॉर्ड

इस मैच में श्रीलंका एक समय पर सिर्फ एक विकेट खोकर 157 रन बनाकर खेल रही थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने सिर्फ 52 रनों के भीतर अपने 9 विकेट गंवा दिए। इस दौरान एडम जम्पा ने 4 विकेट हॉल लिया। यह उनके वनडे करियर का 10वां 4 विकेट हॉल है। उनके अलावा सिर्फ शेन वॉर्न ही दस 4 विकेट हॉल के आंकड़े को पार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर हैं। वह ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे स्पिनर बने हैं। एडम जम्पा ने इस मैच में कुसल मेंडिस (9 रन), सदीरा समरविक्रमा (2 रन), चमिका करूणारत्ने (2 रन) और महीश तीक्षणा (0 रन) को आउट किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement