Monday, May 06, 2024
Advertisement

रिकॉर्ड्स से भरा रहा भारत-अफगानिस्तान मुकाबला, अकेले रोहित ने किए ये बड़े कारनामे

वनडे वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को हरा दिया है। भारतीय टीम के लिए इस मैच के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। रोहित ने इस मुकाबले में शानदार शतक ठोका, जिससे कई रिकॉर्ड्स टूट गए।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 11, 2023 21:20 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023, IND vs AFG: वर्ल्ड कप 2023 के 9वें मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रन बोर्ड पर लगाए। जवाब में टीम इंडिया ने मात्र 35 ओवर में इस टारगेट को सिर्फ 2 विकेट खोकर चेज कर लिया। इस मैच के हीरो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने अपनी घातक सेंचुरी के दम पर टीम को जीत के पार पहुंचा दिया।

रोहित के तूफान में उड़ा अफगानिस्तान

273 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। वहीं उन्हें दूसरे छोर से ईशान किशन का बखूबी साथ मिला। रोहित ने इस मैच में मात्र 84 गेंदों पर 130 रनों की पारी खेली। रोहित के बल्ले से 16 चौके और 5 छक्के निकले। वहीं उनके साथ ओपनिंग करने आए ईशान ने 47 गेंदों पर 47 रन बनाए। इसके बाद विराट कोहली ने नाबाद 55 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 25 रन बनाकर टीम को जीत के पार कराया। 

लेकिन ये मैच रोहित शर्मा के लिए याद रखा जाएगा, जिन्होंने इस एक मुकाबले में इंटरनेशनल क्रिकेट के कई रिकॉर्ड्स को चूर करके रख दिया। रोहित अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक (7) मारने वाले बल्लेबाज बन गए। वहीं उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के (555) भी हो चुके हैं। इसके अलावा रोहित वर्ल्ड कप में सबसे तेज (19 पारियां) 1000 रन बनाने वाले भी बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं रोहित वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक (63) मारने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन चुके हैं।

बुमराह ने किया गेंदबाजी में कमाल

इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 272 रन बोर्ड पर लगाए थे। अफगानिस्तान की ओर से हशमतुल्लाह शाहिदी ने 80 रन बनाए। अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 62 रनों की पारी खेली। हालांकि दिल्ली की सपाट पिच पर ये स्कोर काफी कम रहा। अफगानिस्तान को कम स्कोर पर रोकने का सबसे अच्छा काम जसप्रीत बुमराह ने किया। बुमराह ने इस मैच में 4 विकेट झटके। वहीं 2 विकेट हार्दिक पांड्या ने लिए। इसके अलावा 1-1 विकेट शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement