Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Watch: आउट होने के बाद खुद पर गुस्सा निकालते दिखे विराट कोहली, ड्रेसिंग रूम का वीडियो हुआ वायरल

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में विराट कोहली ने बल्ले से अहम भूमिका निभाते हुए 85 रनों की पारी खेली। हालांकि वह मैच को फिनिश करने से पहले ही अपना विकेट गंवा बैठे थे। इसके बाद कोहली ड्रेसिंग रूम में खुद पर गुस्सा निकालते हुए भी दिखाई दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 09, 2023 9:54 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB विराट कोहली

विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जीत के साथ आगाज करने में कामयाब रही। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को सिर्फ 199 के स्कोर पर समेट दिया था। वहीं इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते समय भारत 2 रनों के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि यहां से कोहली और राहुल ने मिलकर पारी को संभालने के साथ भारतीय टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया।

राहुल और कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए मैच विनिंग साझेदारी हुई जिसमें दोनों ने 215 गेंदों में 165 रन जोड़े। हालांकि जब सभी को लग रहा था कि चेज मास्टर कोहली इस मैच को पूरा खत्म करके वापस लौटेंगे उसी समय वह 85 के निजी स्कोर पर वह जोश हेजलवुड की गेंद पर पुल शॉट खेलने के प्रयास में मिड विकेट पर अपना कैच थमा बैठे। जब विराट कोहली आउट हुए तो उस समय भारतीय टीम को जीत के लिए 33 रन और बनाने थे ऐसे में उनके पास शतक लगाने का शानदार मौका भी था।

आउट होने के बाद गुस्से में दिखे विराट कोहली

पुल शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवाने वाले विराट कोहली ड्रेसिंग रूम पहुंचने के बाध खुद से काफी नाराज दिखाई दिए। कोहली ने गुस्से में अपना सर पीटते हुए नजर आए। उनकी निराशा से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह इस मैच को खत्म करके वापस आना चाहते थे। कोहली ने अपनी 85 रनों की पारी में 116 गेंदों का सामना करने के साथ 6 चौके लगाए।

कोहली ने संगकारा को इस मामले में छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली अपनी 85 रनों की पारी की बदौलत कुछ नए रिकॉर्ड भी बनाने में कामयाब रहे। वर्ल्ड क्रिकेट में कोहली अब बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक बार 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने इस मामले में श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा को पीछे छोड़ते हुए 113 बार यह कारनामा करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद सचिन तेंदुलकर का ट्वीट हुआ वायरल, इस फैसले को लेकर जताई हैरानी

IND vs AUS: 'मुझे एक ही जगह खड़ा रहना पड़ा', अश्विन ने बताया आखिर क्यों मैच के दौरान उन्हें ऐसा करना पड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement