Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs AUS: 'मुझे एक ही जगह खड़ा रहना पड़ा', अश्विन ने बताया आखिर क्यों मैच के दौरान उन्हें ऐसा करना पड़ा

India vs Australia: भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत शानदार जीत के साथ करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी। इस मैच के के बाद अश्विन ने बताया कि उन्हें कोहली का कैच ड्रॉप होने के बाद एक ही जगह से पूरा मैच देखना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 09, 2023 6:55 IST
India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने उम्मीद के अनुसार अपने अभियान की शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया। कंगारू टीम ने भारत को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसमें एक समय टीम इंडिया ने 2 के स्कोर पर अपने 3 विकेट भी गंवा दिए थे। यहां से विराट कोहली और केएल राहुल की साझेदारी ने मैच को पूरी तरह से भारत की तरफ मोड़ दिया। वहीं इस मुकाबले के बाद रवि अश्विन ने अपने बयान से सभी को चौंका दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें कोहली का कैच ड्रॉप होने के बाद पूरा मैच एक जगह खड़े होकर देखना पड़ा।

कोहली के ड्रॉप कैच पर मैं ड्रेसिंग रूम से बाहर आ गया था

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में जीत के बाद ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर को दिए बयान में कहा कि जब मैने विराट कोहली का कैच हवा में जाते हुए देखा तो मैं ड्रेसिंग रूम से दौड़कर बाहर आ गया था। मुझे उस समय नहीं पता था क्या करना है? मुझे ऐसा लग रहा था कि कोई मुझे जगा दे जब सबकुछ खत्म हो जाए। देखिए मुझे लगता है कि बड़े मैचों में हमें ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। जब आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलते हैं तो वह कभी छोटा मुकाबला नहीं होता है।

अश्विन ने आगे कहा कि अगर आप ऑस्ट्रेलिया को 199 के स्कोर पर समेट देने के बाद यह सोचते हैं कि आप मुकाबले में काफी आगे हैं तो विराट कोहली इस तरह से भी आउट हो सकते हैं। जब मैं कोहली का कैच ड्रॉप होने के बाद वापस ड्रेसिंग रूम के अंदर गया तो उसके बाद दर्शकों ने काफी ज्यादा शोर मचाया। इसके बाद मैं पूरी पारी के दौरान एक ही जगह पर खड़े होकर मैच देखता रहा और मेरे पैर सच में काफी ज्यादा दर्द हो रहे हैं।

भारत की स्पिन तिकड़ी ने गेंद से निभाई अहम भूमिका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में टीम इंडिया 3 प्रमुख स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी और उनका यह फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ। रवींद्र जडेजा ने जहां भारत की तरफ से सर्वाधिक 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं कुलदीप यादव ने 2 जबकि अश्विन ने भी 1 विकेट हासिल किया। अब भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना अगला मुकाबला दिल्ली के मैदान पर 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें

Virat Kohli: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये धांसू रिकॉर्ड, काफी पीछे रह गए रोहित शर्मा

'मैं घबराया हुआ था', वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मैच जीतते ही कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement